Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सिद्धारमैया देंगे इस्तीफा? पार्टी में दिख रहा मतभेद, भाजपा ने कहा- जनता को कांग्रेस पर भरोसा नहीं

कर्नाटक में इन दिनों सीएम सिद्धारमैया के इस्तीफे को लेकर हलचल जारी है। इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी नेता आर अशोक ने कहा कि बीजेपी नेताओं से ज्यादा कांग्रेस नेताओं को भरोसा है कि सीएम सिद्धारमैया इस्तीफा देंगे और इसकी होड़ चल रही है। बीजेपी नेता आर अशोक ने आगे ये भी कहा कर्नाटक में कोई विकास नहीं हो रहा है।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Mon, 09 Sep 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
सिद्धारमैया के इस्तीफे पर बीजेपी नेता आर अशोक का बयान (फोटो-जागरण)

एएनआई, नई दिल्ली। कर्नाटक में इन दिनों सीएम सिद्धारमैया के इस्तीफे को लेकर हलचल जारी है। कर्नाटक के राज्यपाल थावर चंद गहलोत की तरफ से सीएम सिद्धारमैया के खिलाफ अभियोजन आदेश को मंजूरी देने के बाद, भाजपा के कई नेताओं ने कथित मैसूरु शहरी विकास प्राधिकरण (एमयूडीए) घोटाले को लेकर उनके इस्तीफे की मांग की, जिससे कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद को लेकर अटकलें तेज हो गईं।

इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी नेता आर अशोक ने कहा कि बीजेपी नेताओं से ज्यादा कांग्रेस नेताओं को भरोसा है कि सीएम सिद्धारमैया इस्तीफा देंगे और इसकी होड़ चल रही है, क्योंकि हर कोई अपने दावे कर रहा है।

'हर कोई सीएम बनने का कर रहा दावा'

कर्नाटक विधानसभा के एलओपी और बीजेपी नेता आर अशोक का कहना है, 'बीजेपी से ज्यादा कांग्रेस नेताओं को भरोसा है कि सिद्धारमैया इस्तीफा देंगे। एक दौड़ चल रही है और हर कोई सीएम बनने का दावा कर रहा है। उन्होंने ये भी कहा, कर्नाटक में कोई विकास नहीं हो रहा है।'

'सीएम सिद्धारमैया को हटा दिया जाएगा'

कर्नाटक बीजेपी एमएलसी सीटी रवि ने भी इस मामले में अपना बयान दिया है, उन्होंने कहा,'कांग्रेस पार्टी के सभी नेता जानते हैं कि सीएम सिद्धारमैया को हटा दिया जाएगा। कांग्रेस पार्टी के कई नेता कर्नाटक के मुख्यमंत्री होने का दावा कर रहे हैं।'

वहीं बीजेपी नेता डॉ सीएन अश्वथ नारायण ने कांग्रेस को चुनौती देते हुए कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी को संविधान, लोकतंत्र या देश के कानून के प्रति जरा भी सम्मान है तो उसे अपने सीएम सिद्धारमैया के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।

'कांग्रेस पार्टी में मतभेद दिखा रहा है'

बीजेपी नेता डॉ सीएन अश्वथ नारायण ने इस मामले में कहा, 'आकांक्षाएं रखना एक सकारात्मक बात है लेकिन एक-दूसरे के खिलाफ बयान देना, एक-दूसरे की टांग खींचना उचित नहीं है...यह कांग्रेस पार्टी में मतभेद दिखा रहा है।

वहीं कांग्रेस ने राज्यपाल पर भेदभावपूर्ण व्यवहार का आरोप लगाया है उन्होंने कहा, राज्यपाल के समक्ष कई अन्य मामले भी लंबित हैं, लेकिन उन्होंने उन पर कोई निर्णय नहीं लिया है। प्रदर्शनकारियों ने खनन पट्टा मामले में केंद्रीय मंत्री एचडी कुमारस्वामी के खिलाफ मुकदमा चलाने की भी मांग की।