Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ram Mandir: अयोध्या में रामलला के दर्शन करने जाएंगे सिद्दरमैया, बोले- मेरे खिलाफ चलाए जा रहे एजेंडे का दूंगा जवाब

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने शुक्रवार को कहा वह अयोध्या राम मंदिर में दर्शन करने जाएंगे और राम मंदिर में दर्शन करने की तस्वीरें भी शेयर करेंगे। हालांकि उन्होंने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को भाजपा का ड्रामा बताया। सीएम सिद्दरमैया ने अपने एक्स हैंडल पर कहा मैं न तो हिंदू विरोधी हूं और न ही श्री राम चंद्र का विरोधी हूं।

By Devshanker Chovdhary Edited By: Devshanker Chovdhary Updated: Fri, 12 Jan 2024 06:11 PM (IST)
Hero Image
कर्नाटक के सीएम सिद्दरमैया राम मंदिर में दर्शन करने जाएंगे। (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने शुक्रवार को कहा वह अयोध्या राम मंदिर में दर्शन करने जाएंगे और राम मंदिर में दर्शन करने की तस्वीरें भी शेयर करेंगे। हालांकि, उन्होंने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को भाजपा का ड्रामा बताया।

अयोध्या जाएंगे मुख्यमंत्री सिद्दरमैया

सीएम सिद्दरमैया ने अपने एक्स हैंडल पर कहा, मैं न तो हिंदू विरोधी हूं और न ही श्री राम चंद्र का विरोधी हूं। 22 जनवरी को अयोध्या में भाजपा ड्रामा बोर्ड के प्रदर्शन के बाद मैं अयोध्या जाकर राम मंदिर का दर्शन करूंगा। मैं उसकी तस्वीरें उन लोगों के साथ शेयर करूंगा, जो मेरे बारे में श्री रामचंद्र के विरोधी के रूप में बात कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः 'सरकार में होता तो शंकराचार्य के पैरों में गिर जाता', प्राण प्रतिष्ठा में उनके नहीं आने पर बोले सौरभ भारद्वाज

सिद्दरमैया ने भाजपा पर साधा निशाना

उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि कर्नाटक के भाजपा नेता मेरे खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। मुझे हिंदू विरोधी साबित करने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल नहीं होने के फैसले का मैं समर्थन करता हूं।

मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने कहा कि जैसा कि मैंने पहले भी कहा है कि पीएम मोदी और संघ के नेता प्राण प्रतिष्ठा समारोह को राजनीतिक रूप दे रहे हैं। हम ऐसे आयोजन से दूरी बनाते हैं, बल्कि हम किसी धर्म या ईश्वर के खिलाफ नहीं हैं।

कांग्रेस ने निमंत्रण किया अस्वीकार

बता दें कि अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम है। इस समारोह को लेकर 14 जनवरी से ही तैयारी शुरू हो जाएगी। इससे पहले कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण अस्वीकार कर दिया था। हालांकि, कांग्रेस के इस फैसले से पार्टी के कई नेताओं ने नाराजगी भी जताई है। वहीं, भाजपा ने भी जमकर निशाना साधा है। 

यह भी पढ़ेंः 'विश्व देखेगा नए उत्तर प्रदेश की नई अयोध्या', दैन‍िक जागरण के 'श्रीरामोत्सव- सबके राम' कार्यक्रम में बोले CM योगी