Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कर्नाटक में कांग्रेस सरकार को गिराने की साजिश! डीके शिवकुमार बोले- हमारे पास हर चीज की जानकारी, करेंगे खुलासा

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाते हुए राज्य सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उन्हें पता है कि सरकार को अस्थिर करने के लिए बीजेपी में एक टीम सक्रिय है। शिवकुमार ने आगे कहा कि कांग्रेस विधायक उन्हें और मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को सूचित कर रहे हैं कि कौन उनसे संपर्क कर रहा है और उन्हें क्या ऑफर दिया जा रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Wed, 18 Oct 2023 05:41 PM (IST)
Hero Image
उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने बीजेपी पर लगाया सरकार गिराने का आरोप (फोटो एक्स)

पीटीआई, बेंगलुरु। कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने बुधवार (18 अक्टूबर) को बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाते हुए राज्य सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि उन्हें पता है कि सरकार को अस्थिर करने के लिए बीजेपी में एक टीम सक्रिय है। शिवकुमार ने आगे कहा कि कांग्रेस विधायक उन्हें और मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को सूचित कर रहे हैं कि कौन उनसे संपर्क कर रहा है और उन्हें क्या ऑफर दिया जा रहा है।

डिप्टी सीएम शिवकुमार ने कहा कि वह अगले विधानसभा सत्र के दौरान विधायकों से इसका खुलासा करावाएंगे। कर्नाटक के कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार ने कहा, "हां, हमें इसकी जानकारी है। सभी विधायक मुझे और मुख्यमंत्री को पूरी जानकारी दे रहे हैं कि कौन उनसे मिल रहा है। वे हमें बता रहे हैं कि उन्हें क्या पेशकश की जा रही है।"

हमारे पास हर चीज की जानकारी है- शिवकुमार

डिप्टी सीएम ने कर्नाटक सरकार को अस्थिर करने के लिए बीजेपी में एक टीम के सक्रिय होने के दावों पर मीडिया को बताया। उन्होंने कहा, "हमारे पास हर चीज की जानकारी है... अभी नहीं, जब विधानसभा सत्र होगा, हम उन विधायकों से खुलासा करवाएंगे जिनसे संपर्क किया गया है।"

'सिंगापुर में कांग्रेस सरकार को गिराने की साजिश'

शिवकुमार ने पहले भी दावा किया था कि सिंगापुर में कांग्रेस सरकार को गिराने की साजिश रची जा रही है। बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस द्वारा आरएसएस को बैन करने के बयान पर पिछले दिनों बीजेपी नेता आर. अशोक कह चुके हैं कि कांग्रेस का कभी संसद में बहुमत था और देश के 15-20 राज्यों में सरकारें थीं, लेकिन ऐसी बातों के कारण की कांग्रेस का बुरा हाल है। हिम्मत है तो आरएसएस पर प्रतिबंध लगाओ, तुम्हारी सरकार तीन महीने भी नहीं चलेगी।

कांग्रेस ने 135 सीटों पर जीत दर्ज की थी

इस साल कर्नाटक की 224 सदस्यीय विधानसभा के आए नतीजों में कांग्रेस ने 135 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं, बीजेपी महज 66 सीटों पर सिमट गई थी।

ये भी पढ़ें: Railway Employees: केंद्र सरकार ने 12 लाख रेलवे कर्मचारियों को सुनाई गुड न्यूज, 78 दिनों का मिलेगा बोनस