Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indira Canteen: आम चुनाव से पहले 600 इंदिरा कैंटीन खोलेगी कर्नाटक सरकार, गरीबों को कम दर पर खाना खिलाना उद्देश्य

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने सोमवार को घोषणा की कि लोकसभा चुनाव से पहले राज्यभर में 600 इंदिरा कैंटीन खोली जाएंगी। उन्होंने कहा कि हम बेंगलुरु में 188 नई इंदिरा कैंटीन शुरू करने जा रहे हैं। इनमें से 40 खोली जा चुकी हैं और अन्य पर काम चल रहा है। टैक्सी चालकों द्वारा एयरपोर्ट के पास कैंटीन खोले जाने की मांग पर दो कैंटीन शुरू की जा रही हैं।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Mon, 11 Mar 2024 09:07 PM (IST)
Hero Image
आम चुनाव से पहले 600 इंदिरा कैंटीन खोलेगी कर्नाटक सरकार। (फोटो, एक्स)

आईएएनएस, बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने सोमवार को घोषणा की कि लोकसभा चुनाव से पहले राज्यभर में कम से कम 600 इंदिरा कैंटीन खोली जाएंगी। उन्होंने कहा कि हम बेंगलुरु में 188 नई इंदिरा कैंटीन शुरू करने जा रहे हैं। इनमें से 40 खोली जा चुकी हैं और अन्य पर काम चल रहा है।

टैक्सी चालकों व अन्य चालकों द्वारा एयरपोर्ट के पास कैंटीन खोले जाने की मांग पर दो इंदिरा कैंटीन शुरू की जा रही हैं। सीएम सिद्दरमैया बेंगलुरु स्थित केंपेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर ब्रह्त बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) द्वारा आयोजित इंदिरा कैंटीन समारोह में शामिल होने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

गरीबों को कम दर पर खाना उपलब्ध कराना उद्देश्य

उन्होंने कहा कि इस कैंटीन का उद्देश्य गरीब लोगों को कम दर पर नाश्ता व खाना उपलब्ध कराना है। इंदिरा कैंटीन में सभी को पांच रुपये में नाश्ता और दस रुपये में दोपहर का खाना मिलेगा।

राज्य के अन्य हिस्सों में भी इंदिरा कैंटीन स्थापित की जाएगी

मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने कहा कि बेंगलुरु के प्रत्येक वार्ड और राज्य के अन्य हिस्सों में भी इंदिरा कैंटीन स्थापित की जाएगी। पिछली सरकार ने कुछ कैंटीन को बंद कर दिया था। गरीबों को ध्यान में रखते हुए हमने कार्यक्रम को दोबारा शुरू किया। बेंगलुरु में पेयजल संकट पर उन्होंने कहा कि पेजयल किसी भी स्थिति में बाधित नहीं होने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: Sudhir Chaudhary: टीवी एंकर सुधीर चौधरी की गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, कहा- अगले आदेशों तक...