Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कर्नाटक में पटाखे की दुकान में लगी आग की जांच करेगी CID, 14 लोगों ने गंवाई जान; कई वाहन जलकर खाक

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने शनिवार को अनेकल शहर में पटाखे की दुकान में लगी आगे में 14 लोगों की मौत के बाद रविवार को दुर्घटनास्थल का दौरा किया। उन्होंने कहा कि दुकान का लाइसेंस हाल ही में नवीनीकृत किया गया था। दुकान में कोई अग्निशामक यंत्र भी नहीं मिला। यह पूरी तरह से दुकान के मालिक की लापरवाही है। इसलिए मैं घटना की जांच सीआईडी को दे रहा हूं।

By AgencyEdited By: Achyut KumarUpdated: Sun, 08 Oct 2023 04:02 PM (IST)
Hero Image
Karnataka cracker shop fire case की जांच करेगी सीआईडी

एएनआई, बेंगलुरु। Anekal Firecracker Shop Fire: कर्नाटक के अनेकल शहर में एक पटाखा फैक्ट्री में लगी आग में 14 लोगों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने रविवार को इस मामले की जांच सीआईडी को सौंप दी। उन्होंने कहा कि दुकान मालिक ने लापरवाही की थी। उसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

दुकान मालिक की लापरवाही से हुआ हादसा

मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने दुर्घटनास्थल का दौरा करने के बाद कहा कि दुकान का लाइसेंस हाल ही में नवीनीकृत किया गया था। दुकान में कोई अग्निशामक यंत्र भी नहीं मिला। यह पूरी तरह से दुकान के मालिक की लापरवाही है। इसलिए मैं घटना की जांच सीआईडी को दे रहा हूं।

तमिलनाडु के रहने वाले हैं मृतक लोग

सिद्दरमैया ने कहा कि घटना में 14 लोगों की मौत हुई है। सभी तमिलनाडु से हैं। उनमें से ज्यादातर छात्र हैं। वे अपनी पढ़ाई के लिए पैसे इकट्ठा करने के लिए यहां कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: Karnataka: बेंगलुरु में पटाखे की दुकान में आग लगने से 14 लोगों की मौत, CM बोले- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

डीके शिवकुमार ने घटनास्थल का किया दौरा

डिप्टी सीएम डी के शिवकुमार ने भी रविवार को घटनास्थल का दौरा किया। उन्होंने कहा कि हम एक कार्ययोजना लेकर आने वाले हैं, जिसे हमें दो-तीन दिनों में अपनाना होगा। हम पहले मरने वालों के लिए पांच लाख रुपये की घोषणा कर चुके हैं। अस्पताल में घायलों के इलाज पर लगे खर्च का भी ध्यान रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें: Karnataka: महारानी क्लस्टर यूनिवर्सिटी में बेकाबू कार ने दो छात्राओं को मारी टक्कर, प्रोफेसर के खिलाफ केस दर्ज

शनिवार दोपहर को लगी आग

पुलिस का कहना है कि शनिवार दोपहर करीब साढ़े तीन बजे दुकान के कर्मचारी एक वाहन से पटाखे उतार रहे थे, तभी आग लग गई। इस आग में सात दोपहिया वाहन, एक कंटेनर लॉरी और तीन अन्य वाहन जलकर खाक हो गए।