Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Prajwal Revanna Case: कर्नाटक HC ने अपहरण मामले में भवानी रेवन्ना को दी अग्रिम जमानत, रखी ये शर्त

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने निलंबित जेडीएस नेता प्रज्वल रेवन्ना की मां भवानी रेवन्ना को अग्रिम जमानत दे दी है। उन्हें इस शर्त पर जमानत दी गई है कि उन्हें मैसूर और हासन में प्रवेश नहीं मिलेगा। न्यायालय ने कहा कि जब वह पहले ही 85 सवालों के जवाब दे चुकी हैं तो यह कहना उचित नहीं है कि वह एसआईटी के सभी सवालों में सहयोग नहीं कर रही हैं।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Tue, 18 Jun 2024 12:19 PM (IST)
Hero Image
कर्नाटक HC ने प्रज्वल की मां भवानी रेवन्ना को दी अग्रिम जमानत

एएनआई, बेंगलुरु। कर्नाटक उच्च न्यायालय ने मंगलवार को पूर्व जेडीएस सांसद और बलात्कार के आरोपी प्रज्वल रेवन्ना की मां भवानी रेवन्ना को उनके बेटे के यौन उत्पीड़न की पीड़िता से जुड़े अपहरण मामले में अग्रिम जमानत दे दी।

न्यायालय ने कहा कि जब वह पहले ही 85 सवालों के जवाब दे चुकी हैं तो यह कहना उचित नहीं है कि वह एसआईटी के सभी सवालों में सहयोग नहीं कर रही हैं।

एसआईटी ने मैसूर जिले के केआर नगर में एक घरेलू सहायिका के अपहरण के सिलसिले में उसकी हिरासत मांगी थी, क्योंकि वह पूछताछ में शामिल नहीं हुई थी।

— ANI (@ANI) June 18, 2024

पीड़ितों से संपर्क में भी भवानी रेवन्ना

कर्नाटक पुलिस की एसआईटी ने राज्य उच्च न्यायालय में कहा कि दुष्कर्म के आरोपी जनता दल (सेक्युलर) के पूर्व सांसद प्रज्वल रेवन्ना की मां भवानी रेवन्ना, यौन उत्पीड़न की सात कथित पीड़ितों के साथ संपर्क में थीं जिससे वह उन्हें मामले को लेकर शिकायत दर्ज कराने से रोक सकें।

एसआईटी ने 14 जून को कर्नाटक उच्च न्यायालय में भवानी द्वारा दायर अग्रिम जमानत याचिका पर बहस के दौरान यौन उत्पीड़न की पीड़िता के अपहरण के मामले में 55 वर्षीय भवानी की पहचान मास्टरमाइंड और सरगना के रूप में की थी।

उच्च न्यायालय ने अग्रिम जमानत याचिका पर अपना आदेश सुरक्षित रख था, लेकिन 7 जून को गिरफ्तारी के खिलाफ दी गई अंतरिम सुरक्षा को एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया था, साथ ही भवानी को एसआईटी के समक्ष पेश होकर जांच में सहयोग करने को कहा गया था।

यह भी पढ़ें- 'सिस्टम के साथ छेड़छाड़ करने वाला डॉक्टर बन गया तो...', NEET परीक्षा मामले में SC ने जाहिर की चिंता; NTA से मांगा जवाब

यह भी पढ़ें- रायबरेली सीट से सांसद बने रहेंगे Rahul Gandhi, लोकसभा अध्यक्ष कार्यालय को दी गई सूचना