Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karnataka में हिजाब से हटेगा बैन! पढ़ें क्या बोलीं 'अल्लाह हू अकबर' का नारा लगाने वाली छात्रा

Karnataka Hijab Ban कर्नाटक में हिजाब बैन हटने की खबर के बीच एक छात्रा मुस्कान ने कहा कि हिजाब हमारा अधिकार है और हम सबको अब भाई-बहन की तरह रहने दें। शनिवार को मीडिया से बात करते हुए मुस्कान ने कहा कि हिजाब हमारी संस्कृति है। यह हमारा अधिकार है। मेरा मानना है कि हमें अधिकार मिलेगा। शिक्षा में कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sat, 23 Dec 2023 05:02 PM (IST)
Hero Image
Karnataka Hijab Ban हिजाब पर बैन हटने की खबर पर बोलीं मुस्कान।

एजेंसी, मांड्या। Karnataka Hijab Ban हिजाब पर प्रतिबंध हटाने की सीएम सिद्धारमैया की घोषणा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कर्नाटक के मांड्या जिले की छात्रा मुस्कान का बयान सामने आया है। मुस्कान वही छात्रा हैं जिन्होंने एक हिंदू संगठन के एक समूह के खिलाफ 'अल्लाह हू अकबर' का नारा लगाया था। 

हिजाब हमारा अधिकार 

मुस्कान ने कहा कि हिजाब हमारा अधिकार है और हम सबको अब भाई-बहन की तरह रहने दें। शनिवार को मीडिया से बात करते हुए मुस्कान ने कहा कि हिजाब हमारी संस्कृति है। यह हमारा अधिकार है। मेरा मानना है कि हमें अधिकार मिलेगा। शिक्षा में कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए।

छात्रा ने कहा,

मैं सीएम सिद्धारमैया, मंत्री जमीर अहमद खान, स्पीकर यू.टी. खादर और डिप्टी सीएम डी.के. शिवकुमार को धन्यवाद देती हूं। मैं उन्हें हमारे अधिकार वापस देने के लिए धन्यवाद देती हूं। उन्होंने हमारी संस्कृति का समर्थन किया है। हम भाइयों और बहनों की तरह कॉलेज में पढ़ते थे। ऐसा हमेशा होना चाहिए।

लड़कियों को घर में रहना पड़ताः मुस्कान

छात्रा ने आगे कहा कि हिजाब पर प्रतिबंध के कारण कई लड़कियों को अपने घरों में रहने के लिए मजबूर होना पड़ा। मैं एक साल तक कॉलेज नहीं गई। अब, मैं पीईएस कॉलेज जा रही हूं। मुस्कान ने कहा कि दूसरों को भी बाहर आना चाहिए और परीक्षा देनी चाहिए।

बता दें कि पिछली सरकार के दौरान राज्य में हिजाब संकट गहराया था। मुस्कान ने कॉलेज परिसर में हिंदू समर्थक नारे लगा रहे छात्रों के एक समूह के सामने इस्लाम समर्थक नारा लगाया था। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

यह भी पढ़ें- karnataka Hijab Row: 'शिक्षा संस्थानों को तो गंदी राजनीति से बख्श दो', हिजाब से प्रतिबंध हटाने पर कांग्रेस पर बरसी भाजपा

आतंकवादी ने किया था मुस्कान का समर्थन

आतंकवादी अल-कायदा नेता अयमान अल-जवाहिरी ने मुस्कान की सराहना की थी और उसे बहन कहकर संबोधित किया था। एक वीडियो में उन्होंने भारत के मुसलमानों से अपनी आवाज उठाने की अपील की थी। इस घटनाक्रम का तब विरोध भी हुआ था।