Move to Jagran APP

कर्नाटक में लोकायुक्त का बड़ा एक्शन, आय से अधिक संपत्ति के मामले में कई जिलों में मारा छापा

कर्नाटक लोकायुक्त (Lokayukta police Raid) के अधिकारियों ने बुधवार सुबह राज्य भर में विभिन्न स्थानों पर कई छापे मारे। बेंगलुरु के विद्यारण्यपुरा में PWD से जुड़े एक कार्यकारी अभियंता के आवास पर तलाशी हो रही है। मांड्या में कार्यालय रिश्तेदारों के घर और नागमंगला में एक फार्महाउस पर भी छापा मारा गया है। हसन जिले में एक फूड इंस्पेक्टर के आवास और कार्यालय पर भी छापेमारी की जा रही है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Wed, 31 Jan 2024 10:28 AM (IST)
Hero Image
कर्नाटक लोकायुक्त के अधिकारियों ने 10 से ज्यादा जिलों पर मारे छापे (Image: ANI)

आईएएनएस, बेंगलुरु। आय से अधिक संपत्ति के मामले में कर्नाटक लोकायुक्त के अधिकारियों ने बुधवार सुबह राज्य भर में विभिन्न स्थानों पर कई छापे मारे।

सूत्रों के मुताबिक, 10 से ज्यादा जिलों में छापेमारी चल रही है। छापेमारी बेंगलुरु, मांड्या, मैसूरु, हासन, तुमकुरु, चिक्कमगलुरु, चामराजनगर, बेल्लारी, विजयनगर और दक्षिण कन्नड़ जिलों में की जा रही है।

PWD से जुड़े अधिकारी के घर तलाशी

इस समय बेंगलुरु के विद्यारण्यपुरा में PWD से जुड़े एक कार्यकारी अभियंता के आवास पर तलाशी हो रही है। बता दें कि मांड्या में कार्यालय, रिश्तेदारों के घर और नागमंगला में एक फार्महाउस पर भी छापा मारा गया है। वहीं, हसन जिले में एक फूड इंस्पेक्टर के आवास और कार्यालय पर भी छापेमारी की जा रही है। लोकायुक्त पुलिस ने उनके भाई के रियल एस्टेट कार्यालय और आवास को भी निशाना बनाया है। 

— ANI (@ANI) January 31, 2024

एक महिला अधिकारी के घर पर छापेमारी

चिक्कमगलुरु जिले में वाणिज्यिक कर विभाग से जुड़ी एक महिला अधिकारी के घर पर छापा मारा जा रहा है। आरोप  है कि अधिकारी ने अपनी आय से अधिक बड़ी संपत्ति अर्जित की है। 

लोकायुक्त ने मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (MUDA) से जुड़े एक इंजीनियर के यहां भी छापा मारा है। अधिकारी मैसूरु में उनके आवास, विजयनगर में एक अपार्टमेंट और उनके भाई के घर पर भी तलाशी अभियान चला रहे हैं।

आय से अधिक संपत्ति का है मामला

सूत्रों के मुताबिक, कर्नाटक रूरल इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट लिमिटेड (केआरडीएल) से जुड़े इंजीनियर के तुमकुरु स्थित आवास पर भी छापेमारी की जा रही है। इन छापों के संबंध में लोकायुक्त की ओर से अभी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें: Budget 2024 Live Updates: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण से होगी बजट सत्र की शुरुआत, सभी निलंबित सांसदों की सदस्यता बहाल

यह भी पढ़ें: Budget 2024 Date and Time: कब और कहां देख सकेंगे अतंरिम बजट, वित्त मंत्री कितने बजे करेंगी पेश? जानें पूरा शेड्यूल