Move to Jagran APP

कर्नाटक में अब 'हनुमान' पर छिड़ा बवाल, मांड्या में भगवा ध्वज उतारने पर हंगामे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा; सिद्धारमैया पर भड़की BJP

कर्नाटक के मांड्या में हनुमान ध्वज फहराने का मामला गर्माता जा रहा है। इस घटना को लेकर जिला प्रशासन भी सतर्क हो गया है। प्रशासन ने मांड्या के केरागोडु गांव में सुरक्षा बढ़ा दी है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार कर्नाटक के मांड्या जिले के केरागोडु गांव में 108 फुट ऊंचे हनुमान ध्वज को ग्राम पंचायत बोर्ड की जमीन पर लगा दिया गया था।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Mon, 29 Jan 2024 09:42 AM (IST)
Hero Image
कर्नाटक में अब 'हनुमान' पर छिड़ा बवाल, मांड्या में ध्वज उतारने पर हंगामे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा (फोटो एएनआई)

एएनआई, मांड्या (कर्नाटक)। कर्नाटक के मांड्या में हनुमान ध्वज फहराने का मामला गर्माता जा रहा है। इस घटना को लेकर जिला प्रशासन भी सतर्क हो गया है। प्रशासन ने मांड्या के केरागोडु गांव में सुरक्षा बढ़ा दी है।

मांड्या में बढ़ाई गई सुरक्षा-व्यवस्था

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, कर्नाटक के मांड्या जिले के केरागोडु गांव में 108 फुट ऊंचे हनुमान ध्वज को ग्राम पंचायत बोर्ड की जमीन पर लगा दिया गया था, जिसके बाद प्रशासन द्वारा ध्वज पोल से भगवा झंडा हटाया गया।

बीजेपी-जेडीएस कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

हालांकि, जिला प्रशासन के इस फैसले के विरोध में बीजेपी-जेडीएस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। बीजेपी-जेडीएस के प्रदर्शन को देखते हुए कर्नाटक पुलिस बल मौके पर मौजूद है।

विपक्षी नेता ने की सिद्धारमैया सरकार की आलोचना

वहीं, विपक्ष के नेता आर अशोक ने सिद्धारमैया सरकार के इस फैसले की आलोचना की।

उन्होंने कांग्रेस पर राम विरोधी और हनुमान विरोधी होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राम और हनुमान मंदिर के खिलाफ है। वे ऐसा लोकसभा चुनाव के कारण कर रहे हैं, उन्होंने राम मंदिर उद्घाटन के दौरान भी ऐसा ही किया था। मैं इसका विरोध करता हूं और मैं मंड्या जाकर विरोध दर्ज कराऊंगा, कांग्रेस हिंदुओं को भड़का रही है।

राष्ट्रीय ध्वज की जगह भगवा झंडा फहराना सही नहीं- सिद्धारमैया

इस बीच मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने हनुमान ध्वज हटाए जाने के प्रशासन के फैसले का बचाव किया। उन्होंने कहा कि सरकारी जमीन पर मौजूद पोल पर भगवा के बजाय राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय ध्वज की जगह भगवा झंडा फहराना सही नहीं है।

यह भी पढ़ें- Bengaluru: कर्नाटक के राज्यपाल ने रामलला की मूर्ति बनाने के लिए मूर्तिकार अरुण योगीराज को सम्मानित किया

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: 'मैंने ऐसा कभी जिंदगी में नहीं देखा', नीतीश कुमार के फैसले से शरद पवार हैरान; दूसरे विपक्षी नेताओं ने कही ये बात