Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karnataka: 'अपने बेटे के लिए मेरे परिवार को फंसा रहे', भाजपा सांसद ने सीएम सिद्धारमैया पर लगाया आरोप

भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा ने रविवार को आरोप लगाया कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया केवल अपने बेटे यतींद्र सिद्धारमैया के राजनीतिक पुनर्वास के लिए उनके परिवार को निशाना बना रहे हैं। हालांकि सिम्हा के आरोप को खारिज करते हुए कर्नाटक के मंत्री ने अपना पक्ष रखा। मालूम हो कि प्रताप सिम्हा अपने भाई की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया दे रहे थे।

By Agency Edited By: Shalini Kumari Updated: Sun, 31 Dec 2023 03:53 PM (IST)
Hero Image
भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा ने अपने भाई की गिरफ्तारी पर सीएम सिद्धारमैया को घेरा (फाइल फोटो)

पीटीआई, मैसूर। भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा ने रविवार को आरोप लगाया कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया केवल अपने बेटे यतींद्र सिद्धारमैया के राजनीतिक गाड़ी को फिर से पटरी पर लाने के लिए उनके परिवार को खत्म करना चाहते हैं।

भाई की गिरफ्तारी पर भड़के भाजपा सांसद

प्रताप सिम्हा ने दावा किया कि मुख्यमंत्री अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में अपने बेटे को जीत दिलाने के लिए उन्हें निशाना बना रहे हैं। प्रताप सिम्हा अदरक उगाने के लिए हसन के एक खेत में बड़ी संख्या में पेड़ों की कटाई के मामले में अपने भाई विक्रम सिम्हा की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। विक्रम को शनिवार शाम को गिरफ्तार किया गया था और आज उसे मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया।

'अपने बेटे के लिए मेरे भाई को फंसाया'

मैसूर-कोडागु के भाजपा सांसद ने मीडिया से कहा, "मेरे भाई का नाम पहले एफआईआर में नहीं था, वह फरार भी नहीं था, फिर भी, उसे गिरफ्तार कर लिया गया।" सिम्हा ने आगे दावा किया कि सीएम गिरफ्तारी से नहीं रुकेंगे। सांसद ने आरोप लगाया, "सिद्धारमैया बेटे के राजनीतिक भविष्य के लिए, आप प्रताप सिम्हा को कुचलने के लिए सभी प्रयास करेंगे। आप मुझे बदनाम करेंगे और मेरे परिवार को इसमें घसीटेंगे। आप मेरे भाई को फंसाने की कोशिश कर रहे हैं।"

यह भी पढ़ें: Man Ki Baat: 'आर्टिफिशियल एजेंसी तकनीक से आएगा बड़ा बदलाव', साल के आखिरी 'मन की बात' कार्यक्रम में क्या-क्या बोले पीएम मोदी

'मैसूरु के लोग मेरे साथ'

सिम्हा ने कहा कि मुख्यमंत्री अपने बेटे यतींद्र के पुनर्वास की कोशिश कर रहे हैं, जिन्होंने मई 2023 में विधानसभा चुनाव के दौरान अपने पिता के लिए वरुणा सीट खाली कर दी थी। सांसद ने कहा, "अपने बेटे के भविष्य के लिए, सिद्धारमैया मेरे परिवार को खत्म करना चाहते हैं। कृपया मेरी बुजुर्ग मां और बहन को भी गिरफ्तार कर लें, लेकिन मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैसूरु-कोडगु के लोग मेरे साथ हैं।"

सिम्हा के आरोपों को किया खारिज

सिम्हा के आरोप को खारिज करते हुए कर्नाटक के वन मंत्री ईश्वर खंड्रे ने कहा कि जब करोड़ों रुपये के पेड़ अवैध रूप से काटे जाएंगे, तो कार्रवाई की जाएगी। राज्य के गृह मंत्री डॉ. जी परमेश्वर ने भी सिम्हा के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि कानून का उल्लंघन करने वालों को परिणाम भुगतना होगा।

यह भी पढ़ें: PM Modi: मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने देश के खिलाड़ियों को सराहा, पेरिस ओलंपिक के लिए एथलीटों को किया प्रोत्साहित