Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karnataka: कन्नड़ अभिनेता उपेंद्र के खिलाफ दर्ज हुई FIR, दलित समुदाय के लिए अपशब्द इस्तेमाल करने का आरोप

कन्नड़ अभिनेता और उत्तम प्रजाकीया पार्टी के संस्थापक उपेंद्र के खिलाफ पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दलित समुदाय के लिए लाइव स्ट्रीमिंग में आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप में शिकायत दर्ज की है। मामला बेंगलुरु के सीके अचुकट्टू पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है। अभिनेता के खिलाफ हलासुरू गेट पुलिस स्टेशन में दूसरी एफआईआर दर्ज की गई है।

By AgencyEdited By: Shalini KumariUpdated: Mon, 14 Aug 2023 09:14 AM (IST)
Hero Image
कन्नड़ अभिनेता के खिलाफ अपशब्द भाषा का इस्तेमाल करने का लगा आरोप

कर्नाटक, एजेंसी। कन्नड़ अभिनेता और उत्तम प्रजाकीया पार्टी के संस्थापक उपेंद्र के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। दरअसल, उपेंद्र पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइव स्ट्रीमिंग में आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप लगा है। 

मामला बेंगलुरु के सीके अचुकट्टू पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है। इसके अलावा, इनके खिलाफ हलासुरू गेट पुलिस स्टेशन में दूसरी एफआईआर दर्ज की गई है।

दलित समुदाय के लिए कहा अपशब्द

अभिनेता उपेंद्र पर आरोप है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान अभिनेता ने दलित समुदाय के लिए कुछ अपशब्द का इस्तेमाल किया था। इसके बाद स्ट्रीमिंग के दौरान ही उनको काफी ट्रोल किया गया और इसके बाद इनके खिलाफ शिकायत भी दर्ज हुई है।

विरोध के बाद डिलीट किया वीडियो

दरअसल, अभिनेता अपनी उत्तम प्रजाकिया पार्टी के बारे में बात कर रहे थे, जिस दौरान उन्होंने एक ऐसे शब्द का इस्तेमाल किया, जो एक समुदाय के लिए आपत्तिजनक था। हालांकि, हर तरफ विरोध और ट्रोलिंग को देखते हुए अभिनेता ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से उस वीडियो को भी डिलीट कर दिया है। उपेंद्र के इस बयान के कारण कर्नाटक के रामनगर में एक दलित समर्थक संगठन ने विरोध प्रदर्शन किया।