Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karnataka: HD कुमारस्वामी ने सिद्धारमैया सरकार पर बोला हमला, कहा- जिन्हें बिजली संकट देखना चाहिए, वो मैच देख रहे

जनता दल-सेक्युलर नेता एचडी कुमारस्वामी ने रविवार को राज्य की कांग्रेस सरकार पर तीखा हमला बोला और उन्हें घोटालेबाज करार दिया। एचडी कुमारस्वामी ने सीएम सिद्धारमैया पर कटाक्ष करते हुए कहा सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि जब रोम जल रहा था नीरो वायलिन बजा रहा था! यहां लोग परेशानी में थे कर्नाटक के नीरो (सीएम) क्रिकेट मैच देख रहे थे।

By Jagran NewsEdited By: Shalini KumariUpdated: Sun, 22 Oct 2023 05:42 PM (IST)
Hero Image
एचडी कुमारस्वामी का कांग्रेस सरकार पर तीखा हमला

एएनआई, कर्नाटक। जनता दल-सेक्युलर नेता एचडी कुमारस्वामी ने रविवार को राज्य की कांग्रेस सरकार पर तीखा हमला बोला और उन्हें घोटालेबाज करार दिया। उन्होंने तीखा हमला बोलते हुए कहा कि कर्नाटक राज्य बिजली संकट का सामना कर रहा है और मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री क्रिकेट मैच देखने में व्यस्त हैं।  

सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एचडी कुमारस्वामी ने सीएम सिद्धारमैया पर कटाक्ष करते हुए कहा, "जब रोम जल रहा था, नीरो वायलिन बजा रहा था! यहां लोग परेशानी में थे, कर्नाटक के नीरो (सीएम) क्रिकेट मैच देख रहे थे।"

कुप्रबंधन के कारण कम हो रहा उत्पादन

कुमारस्वामी ने सरकार पर राज्य की स्थापित क्षमता से कम बिजली उत्पादन कम करके कृत्रिम रूप से बिजली की कमी पैदा करने का आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि बिजली खरीद कमीशन मांगने से प्रेरित है। कुमारस्वामी के मुताबिक, राज्य की स्थापित क्षमता 32,912 मेगावाट है, लेकिन वर्तमान में कुप्रबंधन के कारण केवल 12,000 मेगावाट का उत्पादन होता है।

बिजली की वास्तविकता पर जारी करें श्वेत पत्र

कुमारस्वामी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, "मैं बार-बार कहता हूं कि कृत्रिम बिजली की कमी पैदा करना आपकी अपनी साजिश है। जितना अधिक यह बढ़ेगा, उतना अधिक आप इकट्ठा करेंगे। निजी कंपनियों से खरीदकर आप बहुत सारा कमीशन इकट्ठा करने जा रहे हैं। यदि नहीं, तो बिजली की कमी की वास्तविकता पर श्वेत पत्र जारी करें। आप इस पर चुप क्यों हैं? उत्पादन अचानक क्यों बंद हो गया? उन्होंने कोयला क्यों नहीं बचाया, जबकि उन्हें पता था कि जल विद्युत से उन्हें मदद मिलेगी?"

किसी समस्या का नहीं किया समाधान

जवाब में, डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने आयोग के दावों को खारिज कर दिया और सुझाव दिया कि अगर कुमारस्वामी को लगता है कि बिजली खरीद में गलत काम हुआ है, तो उन्हें शिकायत दर्ज करनी चाहिए। जेडीएस नेता ने सीएम सिद्धारमैया और शिवकुमार पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने राज्य भर में सूखे जैसी स्थिति और बिजली संकट का समाधान नहीं किया।

यह भी पढ़ें: 23 अक्टूबर को NCEL का लोगो और वेबसाइट लॉन्च करेंगे अमित शाह, सहकारी निर्यात पर राष्ट्रीय संगोष्ठी को भी करेंगे संबोधित

जीवन राजनीति के पहलू से परे

कुमारस्वामी ने कहा, "अगर लोग बिजली की कमी और सूखे से पीड़ित हैं, तो वे पूरे दिन बैठकर क्रिकेट देखने के लिए काफी दुखी हैं! जब रोम जल रहा था तो नीरो वायलिन बजा रहा था!! अगर लोग मुसीबत में होते, तो कर्नाटक के नीरो ने क्रिकेट मैच देखा होता!" शिवकुमार ने मैच देखने का बचाव करते हुए इस बात पर जोर दिया कि जीवन में राजनीति से परे कई पहलू शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: India Canada Ties: 'भारत-कनाडा के रिश्ते अभी कठिन दौर से गुजर रहे हैं' विदेश मंत्री जयशंकर ने US और UK को भी सुनाया