Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पत्नी ने पीटा तो पति ने की PMO से शिकायत, पूछा- क्या यही नारी शक्ति है?

कर्नाटक से अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक शख्स ने पीएमओ से शिकायत की है कि उसकी पत्नी उसे रोजाना पीटती है और जान से मारने की धमदी दी है। उसने पूछा कि क्या यही नारी शक्ति है जिसे बढ़ावा दिया जा रहा है।

By Achyut KumarEdited By: Updated: Wed, 02 Nov 2022 11:42 AM (IST)
Hero Image
Karnataka में पति ने पत्नी को पीटा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बेंगलुरु, आईएएनएस। कर्नाटक (Karnataka) के एक शख्स ने अपनी पत्नी की शिकायत प्रधानमंत्री कार्यालय (Prime Minister Office) से करते हुए मदद और सुरक्षा की मांग की है। शख्स ने आरोप लगाया है कि उसकी पत्नी उसे हर दिन मारती है।  उसने यह भी कहा है कि उसे अपनी पत्नी से जान से मारने की धमकी मिल रही है।

सोशल मीडिया के जरिए की शिकायत

बेंगलुरु के यदुनंदन आचार्य (Yadunandan Acharya) ने सोशल मीडिया के जरिए पीएमओ को अपनी शिकायत भेजी। उन्होंने अपने ट्वीट में बेंगलुरु शहर के पुलिस आयुक्त प्रताप रेड्डी (Bengaluru City Police Commissioner Pratap Reddy) और केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरेन रिजिजू (Union Minister for Law and Justice Kiren Rijiju) के हैंडल को भी टैग किया है।

'मेरी पत्नी ने मुझ पर चाकू से हमला किया'

यदुनंदन आचार्य ने कहा, 'क्या कोई मेरी मदद करेगा? या ऐसा होने पर किसी ने मेरी मदद की? नहीं, क्योंकि मैं एक आदमी हूं! मेरी पत्नी ने मुझ पर चाकू से हमला किया, क्या यह नारी शक्ति है जिसे आप बढ़ावा देते हैं? क्या मैं इसके लिए उसके खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला डाल सकता हूं? नहीं!' उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पत्नी की वजह से लगी चोट के बाद उनके हाथ से खून बह रहा था।

ये भी पढ़ें: दूसरी महिला के साथ पकड़े जाने पर पति को दौड़ाकर पत्नी ने पीटा

पुलिस आयुक्त ने ट्वीट पर दी प्रतिक्रिया

यदुनंदन के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए, बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त प्रताप रेड्डी ने उन्हें पुलिस स्टेशन का दौरा करने और कानूनी कार्रवाई करने और उनकी शिकायत का समाधान करने के लिए कहा।

सभी वर्गों का मिला समर्थन

यदुनंदन आचार्य को सभी वर्गों का समर्थन मिला है। उन्होंने प्रताड़ित पतियों के मुद्दे को हल करने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला।

ये भी पढ़ें: Karnataka: मुस्लिम पर्सनल लॉ से ऊपर है देश का कानून, नाबालिग लड़की की शादी को लेकर कर्नाटक हाई कोर्ट की टिप्पणी