Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karnataka Petrol Price Hike: ...फिर भी कर्नाटक में सस्ता है पेट्रोल-डीजल, दाम बढ़ाने के सवाल पर ऐसा क्यों बोले CM सिद्धरमैया?

Karnataka Petrol Price Hike कर्नाटक में पेट्रोल-डीजल की कीमत में बड़ा इजाफा देखने को मिला है। पेट्रोल जहां 3 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 3.50 रुपये प्रति लीटर बढ़ाया गया है। ईंधन के दाम बढ़ने के बाद भाजपा सिद्धरमैया सरकार पर हमलावर है जिसके बाद अब खुद सीएम का बयान सामने आया है। सीएम ने दाम बढ़ाने पर सफाई दी है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Mon, 17 Jun 2024 02:07 PM (IST)
Hero Image
Karnataka Petrol Price Hike पेट्रोल के दाम बढ़ाने पर क्या बोले सिद्धरमैया।

एजेंसी, नई दिल्ली। कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने बीते दिनों पेट्रोल-डीजल की कीमत (Karnataka Petrol Diesel Price Hike) में बढ़ोतरी की है। पेट्रोल की कीमत को 3 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत को 3.50 रुपये प्रति लीटर बढ़ाया गया है। ईंधन के दाम बढ़ने के बाद भाजपा सिद्धरमैया सरकार पर हमलावर है, जिसके बाद अब खुद सीएम का बयान सामने आया है।

फिर भी कम हैं दामः सीएम सिद्धरमैया

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी पर कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया (Karnataka Petrol Price Hike) ने कहा कि हमने पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमत बढ़ाई है। फिर भी, कर्नाटक में पड़ोसी राज्यों की तुलना में कीमत कम हैं। सीएम ने कहा कि भाजपा के लोग इसे राजनीतिक कारणों से मुद्दा बना रहे हैं। जब नरेंद्र मोदी ने पेट्रोल और डीजल पर अतिरिक्त उत्पाद शुल्क बढ़ाया, तो उन्होंने चुप्पी साध ली। 10 से अधिक बार, उन्होंने इसे ऐसा किया है।

सिद्धरमैया ने आगे कहा,

14वें वित्त आयोग से 15वें वित्त आयोग तक कर हस्तांतरण में हमारा हिस्सा गया। हमने लगभग 1,87,00,000 करोड़ रुपये खो दिए। ये भाजपा के लोग इसके बारे में चुप क्यों हैं? अब विकास कार्यों के लिए हम संसाधन जुटा रहे हैं।

भाजपा ने बोला हमला

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की निंदा करते हुए कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष बी.वाई. विजयेंद्र ने कहा कि सीएम ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर टैक्स लगाकर गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों पर बोझ डाला है। उन्होंने कहा कि मैं सीएम सिद्धारमैया से पूछना चाहता हूं कि उन्होंने गरीबों के लिए अपनी चिंता कहां खो दी।

किसान अभी भी सूखे से उबर रहे हैं और ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी भी उनके साथ अन्याय करेगी। बस किराया, ऑटो किराया, दैनिक राशन और सब्जियां महंगी हो जाएंगी। यह बेहद निंदनीय है।