Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karnataka: बीजेपी सांसद ने सीएम सिद्धारमैया को कहा 'सुस्त', प्रताप सिम्हा के खिलाफ दर्ज हुई FIR

मैसूरु जिले में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसकी जानकारी कर्नाटक पुलिस ने बुधवार को दी। कांग्रेस कार्यकर्ताओं की शिकायत के बाद मैसूर शहर में देवराज पुलिस ने आईपीसी की धारा 504 और 153 के प्रावधानों के तहत एफआईआर दर्ज की थी। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मामले को लेकर प्रदर्शन किया था।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Wed, 27 Dec 2023 11:33 AM (IST)
Hero Image
बीजेपी सांसद ने सीएम सिद्धारमैया को कहा 'सुस्त'

आईएएनएस, मैसूरु (कर्नाटक)। मैसूरु जिले में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसकी जानकारी कर्नाटक पुलिस ने बुधवार को दी।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं की शिकायत के बाद मैसूर शहर में देवराज पुलिस ने आईपीसी की धारा 504 और 153 के प्रावधानों के तहत एफआईआर दर्ज की थी।

सिम्हा ने हाल ही में हुनसूर शहर में आयोजित हनुमान जयंती कार्यक्रम के दौरान सीएम सिद्धारमैया को "सोमारी सिद्दा" (सुस्त सिद्धारमैया) कहा था।

मैसूर-कोडगु निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले सिम्हा ने सिद्धारमैया पर जातियों के बीच नफरत फैलाने का आरोप लगाया था।

इस दौरान सिम्हा ने कहा था कि सिद्धारमैया, यदि आपमें साहस और क्षमता है तो विकास के माध्यम से राजनीति करें। नफरत की राजनीति ना करें।

वहीं, अब उन्होंने कहा है कि असुरक्षा के कारण सीएम सिद्धारमैया मुझ पर व्यक्तिगत हमला कर रहे हैं।

राज्य में 28 सांसद हैं और वह केवल मुझ पर निशाना साधते हैं। मैं सोमारी सिद्दा' (सुस्त सिद्धारमैया) की तरह बेकार नहीं बैठा हूं और जाति की राजनीति में लिप्त नहीं हूं। मैं विकास की राजनीति में हूं और इसीलिए मुझे निशाना बनाया जा रहा है।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंगलवार रात उनकी टिप्पणी की निंदा करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज करने के आश्वासन के बाद विरोध वापस ले लिया गया।

शिकायत दर्ज कराने वाले मैसूरु ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष बी.जे. विजयकुमार ने कहा कि प्रताप सिम्हा हिंदुओं और मुसलमानों के बीच सांप्रदायिक दरार पैदा करने का प्रयास कर रहे हैं।

सिम्हा ने जवाब देते हुए कहा कि कार्यकर्ता से लेकर सीएम सिद्धारमैया के बेटे तक हर कोई उन्हें निशाना बना रहा है।

"कांग्रेस ने मुझे आतंकवादी के रूप में चित्रित करने का प्रयास किया था। उन्होंने पोस्टर छपवाए जिसमें मुझे एक मुस्लिम के रूप में दर्शाया गया जिसके हाथ में बम था, जैसे कि सभी मुस्लिम आतंकवादी हैं।

उन्होंने कहा, जब मैंने स्मोक बम हमले के बारे में स्पष्टीकरण दिया, तो कांग्रेस नए पोस्टर लेकर आई, जिसमें आरोप लगाया गया कि मेरा भाई पेड़ों की कटाई में शामिल है।

यह भी पढ़ें- Hyderabad: कार दुर्घटना में पूर्व विधायक के बेटे को बचाना अधिकारी के लिए पड़ा भारी, पुलिस आयुक्त ने SHO को किया निलंबित

यह भी पढ़ें- Earthquake in Assam: असम के तेजपुर में कांपी धरती, किसी के हताहत होने की खबर नहीं; जानें रिक्टर स्केल पर कितनी रही तीव्रता