Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karnataka: कर्नाटक में सरकारी अधिकारी और इंजीनियरों के ठिकानों पर छापेमारी, आय के अज्ञात सोर्स से जुड़ा है मामला

कर्नाटक में शुक्रवार को लोकायुक्त अधिकारियों ने आय के ज्ञात स्रोत से अधिक संपत्ति के मामले में मंगलुरु शहर के निगमायुक्त सी.एल आनंद समेत 13 सरकारी अधिकारियों के परिसरों पर छापेमारी की। सूत्रों के मुताबिक बेंगलुरु शहर में छह बेंगलुरु ग्रामीण जिले में दो शिवमोग्गा में दो और यादगिरी और तुमकुरु में एक-एक स्थान पर लोकायुक्त की छापेमारी चल रही है।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Fri, 19 Jul 2024 03:40 PM (IST)
Hero Image
कर्नाटक लोकायुक्त ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में राज्यभर में शुक्रवार को 55 जगहों पर छापे मारे।

आईएएनएस, बेंगलुरु। कर्नाटक लोकायुक्त ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में शुक्रवार को राज्यभर में करीब 12 अधिकारियों के आवास, कार्यालय और अन्य संपत्तियों समेत 55 जगहों पर छापे मारे। सूत्रों के मुताबिक, बेंगलुरु शहर में छह, बेंगलुरु ग्रामीण जिले में दो, शिवमोग्गा में दो और यादगिरी और तुमकुरु में एक-एक स्थान पर लोकायुक्त की छापेमारी चल रही है।

लोकायुक्त अधिकारियों ने अधिकारियों की संपत्तियों की तलाशी शुरू की है। कर्नाटक औद्योगिक क्षेत्र विकास बोर्ड (केआईएडीबी) के निदेशक की बेंगलुरु के नगराहभावी इलाके में कम से कम सात संपत्तियों, बेंगलुरु के बनशंकरी में उनके घर और तुमकुरु के चिक्कनायकनहल्ली और रंगनाथपुरा में उनके फार्महाउस की तलाशी ली गई है।

इंजीनियर के ठिकानों पर भी मारे गए छापे

मामले में एक नगर पालिका आयुक्त, वाणिज्यिक कर विभाग के संयुक्त आयुक्त के बेंगलुरु आवास और संपत्तियों और बेंगलुरु ग्रामीण, शिवमोग्गा और यादगिरी जिलों में ग्राम पंचायत अध्यक्षों के आवासों पर छापेमारी की गई। इसके अलावा, मांड्या जिले में इंजीनियर के ठिकानों पर भी छापे मारे गए। हालांकि, छापों और तलाशी अभियान के संबंध में अभी आधिकारिक बयान जारी होना बाकी है।