Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कर्नाटक: NIA ने बेंगलुरु में पकड़ा IS का संदिग्ध आतंकी, सीरिया जाने की फिराक में था आरोपी

Karnataka News पुलिस और केंद्रीय एजेंसी ने शनिवार को संयुक्त रूप से कार्रवाई कर बेंगलुरु से एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है। राज्य के गृह मंत्री ने बताया कि संदिग्ध आतंकी विदेश जाने की फिराक में था। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

By AgencyEdited By: Manish NegiUpdated: Sat, 11 Feb 2023 03:34 PM (IST)
Hero Image
कर्नाटक: बेंगलुरु में ISIS का संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

बेंगलुरु, एएनआई। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को आतंकी संगठन आईएसआईएस और अल-कायदा से संबंध रखने वाले कुछ संदिग्धों के खिलाफ मुंबई और बेंगलुरु में कई स्थानों पर तलाशी ली। सूत्रों ने बताया कि इस दौरान संदिग्धों के ठिकानों से डिजिटल डिवाइस और आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए गए हैं।

एक संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु से एनआईए ने एक संदिग्ध आतंकी को धर दबोचा है। आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी का नाम आरिफ बताया जा रहा है। पुलिस और एजेंसी ने संयुक्त रूप से ये कार्रवाई की है।

अलीगढ़ का रहने वाला है आरोपी

बताया जा रहा है कि आरोपी यूपी के अलीगढ़ का रहने वाला है और उसका नाम मोहम्मद आरिफ है। आरिफ बेंगलुरु से सीरिया जाने की फिराक में था। कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा जनेंद्र ने कहा कि विशिष्ट जानकारी के बाद व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया, "बीती रात पुलिस ने बेंगलुरु में मोहम्मद आरिफ को गिरफ्तार किया है। संदिग्ध के अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन से जुड़े होने की जानकारी मिली है। उससे पूछताछ की जा रही है।"

उन्होंने कहा, "ये लोग ऐसे संगठनों से खुद को जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं, जो सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काकर शांति और सद्भाव को बिगाड़ना चाहते हैं और भारत को कमजोर करना चाहते हैं।" मंत्री के करीबी सूत्रों ने बताया कि आरिफ चार साल पहले बेंगलुरु में बस गया था। उसकी एक पत्नी और दो बच्चे हैं।

बेंगलुरु और मुंबई में NIA की तलाशी

सूत्रों ने बताया कि एनआईए ने आईएसआईएस और अल-कायदा से जुड़े संदिग्धों के खिलाफ आज बेंगलुरु और मुंबई में तलाशी ली थी। तलाशी के बाद बेंगलुरु से एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया।

ये भी पढ़ें:

विशेषज्ञों ने गिनाए मिट्टी की जांच से फसल की मार्केटिंग तक एग्री स्टार्टअप के लिए अवसर

Fact Check: छत्तीसगढ़ के मां चंडी देवी में सैकड़ों साल से चढ़ाई जा रही है चादर, फर्जी है वायरल पोस्‍ट का दावा