Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mangaluru Auto Blast: इस्लामिक रेजिस्टेंस काउंसिल ने कर्नाटक के एक मंदिर को दी धमकी, पुलिस से सुरक्षा की मांग

कादरी मंजूनाथ मंदिर को धमकी मिलने के बाद प्रबंधन ने अतिरिक्त सुरक्षा की मांग की है। कट्टरपंथी इस्लामी संगठन इस्लामिक रेजिस्टेंट काउंसिल (IRC) ने मंदिर पर हमले की धमकी दी है। पुलिस ने शुक्रवार को ये जानकारी दी। (सांकेतिक तस्वीर)

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Fri, 25 Nov 2022 06:06 PM (IST)
Hero Image
कर्नाटक में मंदिर पर मिली ब्लास्ट की धमकी, पुलिस से सुरक्षा की मांग।

बेंगलुरु, आइएएनएस। इस्लामिक संगठन इस्लामिक रेजिस्टेंस काउंसिल (IRC) की धमकी के बाद कादरी मंजूनाथ मंदिर के प्रबंधन ने अतिरिक्त सुरक्षा की मांग की है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। मंदिर की मुख्य कार्यकारी अधिकारी जयम्मा ने दक्षिण कन्नड़ जिले के कादरी पुलिस स्टेशन में इस संबंध में शिकायत की है। उन्होंने पुलिस से इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई का अनुरोध किया है।

मंदिर को धमकी मिलने के बाद सुरक्षा की मांग

मंदिर प्रबंधन ने कहा कि मंदिर में हजारों श्रद्धालु आते हैं, इसलिए आइआरसी की धमकी को गंभीरता से लिया जाना चाहिए। बता दें कि अज्ञात इस्लामिक संगठन आइआरसी ने गुरुवार को 19 नवंबर को मंगलुरु में हुए आटो में विस्फोट की जिम्मेदारी ली है और भविष्य में अन्य हमलों की धमकी दी है। इस्लामिक संगठन ने कहा कि हमारे लोगों ने कादरी हिंदू मंदिर में हमले की कोशिश की, लेकिन वह सफल नहीं रही।

एडीजीपी (ला एंड आर्डर) आलोक कुमार को भी चेतावनी

इस्लामिक रेजिस्टेंस काउंसिल ने कहा कि राज्य और केंद्रीय एजेंसियां हमारे भाइयों को गिरफ्तार करने के लिए उनके पीछे पड़ी हैं। फिर भी हम उनके चंगुल से बच रहे हैं। भविष्य में हम हमले और करेंगे। संगठन ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) आलोक कुमार को भी चेतावनी दी है। आलोक कुमार इन दिनों मंगलुरु में ही डेरा डाले हुए हैं और आटो बम विस्फोट मामले पर हो रही जांच की खुद निगरानी कर रहे हैं। पुलिस इस विस्फोट के आरोपित आतंकी अब्दुल मतीन ताहा की गिरफ्तारी के लिए व्यापक अभियान चला रही है।

इस्लामिक संगठन ने मंगलुरु आटो ब्लास्ट की ली जिम्मेदारी

इस्लामिक संगठन IRC ने कहा, 'मेरे भाईयों द्वारा कादरी मंदिर पर हमले का प्रयास असफल हो गया। यह हमला सफल नहीं हो पाया। राज्य और केंद्र की एजेंसियां हमारे भाईयों को गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है। वे उनका पीछा कर रही है। हालांकि हम उनके शिकंजे से सफलतापूर्व बाहर हो गए हैं। भविष्य में, इस तरह के अन्य हमले होंगे।' इस्लामिक संगठन ने अपने बयान में कहा, 'मंगलुरु भगवा आतंकी का गढ़ बन चुका है। हमारा प्रयास अभी असफल हो गया है, लेकिन हम भविष्य में हमले की तैयारी कर रहे हैं और हमले से हम राज्य और केंद्र की एजेंसियों को जवाब देंगे।'

ये भी पढ़ें: Fact Check : मंदिर से सूर्य दिखने वाली यह तस्वीर ओडिशा के कोणार्क की नहीं, वायरल दावा गलत

ये भी पढ़ें: बाजार में क्रेडिट कार्ड डेटा से सौ गुना महंगा बिकता है हेल्थ डेटा