Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SC में दो हफ्ते के लिए टली काशी विश्वनाथ-ज्ञानवापी विवाद पर सुनवाई, इंतजामिया कमेटी ने उठाए याचिकाओं पर सवाल

सुप्रीम कोर्ट में आज काशी विश्वनाथ-ज्ञानवापी विवाद पर सुनवाई हुई। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह ज्ञानवापी मस्जिद-काशी विश्वनाथ मंदिर से संबंधित याचिकाओं पर दो सप्ताह बाद सुनवाई करेगा। बता दें कि अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी ने हिंदुओं द्वारा मस्जिद के अंदर पूजा के अधिकार की मांग को लेकर निचली अदालत में दायर मुकदमे की स्थिरता पर सवाल उठाया है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Tue, 26 Sep 2023 03:46 PM (IST)
Hero Image
SC में दो हफ्ते के लिए टली काशी विश्वनाथ-ज्ञानवापी विवाद पर सुनवाई (फोटो जागरण ग्राफिक्स)

नई दिल्ली, एएनआई। सुप्रीम कोर्ट में आज काशी विश्वनाथ-ज्ञानवापी विवाद पर सुनवाई हुई। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह ज्ञानवापी मस्जिद-काशी विश्वनाथ मंदिर से संबंधित याचिकाओं पर दो सप्ताह बाद सुनवाई करेगा।

अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी ने दायर की है याचिका

सुप्रीम कोर्ट ने बताया कि वह सबसे पहले अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी की अपील पर सुनवाई करेगा। बता दें कि अंजुमन इंतजामिया मस्जिद कमेटी ने हिंदुओं द्वारा मस्जिद के अंदर पूजा के अधिकार की मांग को लेकर निचली अदालत में दायर मुकदमे की स्थिरता पर सवाल उठाया है।

मस्जिद पक्ष के वकील ने SC से किया अनुरोध

मस्जिद पक्ष के वकील ने सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध किया है कि याचिकाओं की स्वीकार्यता पर सुनवाई करे। मस्जिद पक्ष ने सुप्रीम कोर्ट में दावा किया है कि हिंदू पक्ष की याचिकाएं विचार योग्य नहीं है, लेकिन इसके बावजूद इन याचिकाओं पर सुनवाई हो रही है।

यह भी पढ़ें- Delhi Liquor Scam: ED ने सुप्रीम कोर्ट से कहा- BRS नेता कविता को 20 नवंबर तक नहीं करेगा तलब

दो सप्ताह के लिए टली सुनवाई

उन्होंने कहा कि इन दलीलों को हाई कोर्ट और जिला कोर्ट भी खारिज कर चुके हैं। इसी के साथ ही सुप्रीम कोर्ट में काशी विश्वनाथ-ज्ञानवापी विवाद पर सुनवाई दो सप्ताह के लिए टल गई है।

यह भी पढ़ें- Lakhimpur Kheri case: आशीष मिश्रा को SC से मिली राहत, मां-बेटी की देखभाल के लिए शर्त के साथ मिली जमानत