Move to Jagran APP

KCR 15 जून को करेंगे BRS विस्तार के लिए महाराष्ट्र का दौरा, पार्टी समितियों के गठन की भी होगी समीक्षा

BRS अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव 15 जून को नांदेड़ में पार्टी कार्यालय खोलने और पार्टी में नेताओं को शामिल करने के लिए महाराष्ट्र का दौरा करेंगे। बता दें कि फरवरी के बाद से राज्य में मुख्यमंत्री की यह चौथी यात्रा होगी।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Wed, 14 Jun 2023 11:44 AM (IST)
Hero Image
KCR 15 जून को करेंगे BRS विस्तार के लिए महाराष्ट्र का दौरा

हैदराबाद, एजेंसी। BRS अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव 15 जून को नांदेड़ में पार्टी कार्यालय खोलने और पार्टी में नेताओं को शामिल करने के लिए महाराष्ट्र का दौरा करेंगे। बता दें कि फरवरी के बाद से राज्य में मुख्यमंत्री की यह चौथी यात्रा होगी।

अपनी यात्रा के दौरान, वह महाराष्ट्र में पार्टी के विस्तार पर मार्गदर्शन करने के लिए पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

पार्टी समितियों के गठन की करेंगे समीक्षा

चंद्रशेखर राव चल रहे BRS सदस्यता अभियान की प्रगति और ग्राम स्तर से लेकर  राज्य स्तर तक पार्टी समितियों के गठन की भी समीक्षा करेंगे। 

BRS सूत्रों ने आगे संकेत दिया कि चंद्रशेखर राव अगले महीने मुंबई, औरंगाबाद और पुणे में पार्टी कार्यालय खोलने की योजना बना रहे हैं, जिसके बाद वह मध्य प्रदेश पर ध्यान केंद्रित करेंगे, जहां भोपाल में BRS कार्यालय खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं।

चंद्रशेखर राव पहले ही मध्य प्रदेश में राजनीतिक स्पेक्ट्रम के कई नेताओं को शामिल कर चुके हैं।

रॉय शामिल हुए थे BRS में

मध्य प्रदेश के प्रसिद्ध RTI और आदिवासी अधिकार कार्यकर्ता आनंद रॉय, जो व्यापमं घोटाले के मुखबिर भी हैं, 7 जून को चंद्रशेखर राव की उपस्थिति में BRS में शामिल हुए थे। उनके शामिल होने से केंद्रीय राज्य में पार्टी गतिविधियों में तेजी आई, जहां इस साल तेलंगाना के साथ चुनाव होने जा रहे हैं।

फरवरी से, चंद्रशेखर राव ने महाराष्ट्र में 5 फरवरी को नांदेड़ और 14 मार्च को कंधार-लोहा में दो जनसभाओं को संबोधित किया है।

19 मई को, उन्होंने BRS सदस्यता अभियान शुरू करने के लिए पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण की देखरेख करने के लिए फिर से नांदेड़ का दौरा किया।

9 समितियों का होगा गठन

उन्होंने BRS का विस्तार करने और 9 समितियों का गठन कर पार्टी की विचारधारा को गांव स्तर पर फैलाने के लिए एक महीने की कार्ययोजना की भी घोषणा की थी।

उन्होंने महाराष्ट्र में ऑनलाइन सदस्यता अभियान चलाने के लिए पार्टी पदाधिकारियों को डिजिटल टैबलेट वितरित किए और पार्टी की प्रचार सामग्री वितरित की।

राव ने पार्टी पदाधिकारियों से अगले 30 दिनों तक हर दिन 5 गांवों को कवर करने, लोगों से मिलने, तेलंगाना मॉडल के बारे में लोगों को बताने, BRS के लिए उनका समर्थन लेने और सदस्यता अभियान चलाने को कहा है।

चंद्रशेखर राव ने पार्टी सदस्यों को कस्बों और शहरों में वार्ड/मंडल समितियां बनाने का भी निर्देश दिया था।

चंद्रशेखर राव ने कहा कि प्रत्येक गांव, वार्ड और मंडल में महिलाओं, किसानों, युवाओं, ओबीसी, एससी, एसटी, युवाओं और छात्रों के लिए 9 समितियां होनी चाहिए।

वह 15 जून को अपनी नांदेड़ यात्रा के दौरान इन समितियों की प्रगति की समीक्षा करेंगे।