Move to Jagran APP

अरविंद केजरीवाल ने जेड प्लस सुरक्षा लेने से किया इनकार

केजरीवाल ने फिर जेड प्लस सुरक्षा लेने से इनकार कर दिया। आप की तरफ से कहा गया है कि केजरीवाल एक जननेता हैं और उन्हें किसी तरह की सुरक्षा की आवश्यकता नहीं है। वहीं आप नेता आशुतोष ने कहा कि अगर अरविंद केजरीवाल कहते हैं कि वो आम आदमी के

By Kamal VermaEdited By: Updated: Wed, 11 Feb 2015 07:14 PM (IST)
Hero Image

नई दिल्ली। केजरीवाल ने फिर जेड प्लस सुरक्षा लेने से इनकार कर दिया। आप की तरफ से कहा गया है कि केजरीवाल एक जननेता हैं और उन्हें किसी तरह की सुरक्षा की आवश्यकता नहीं है। वहीं आप नेता आशुतोष ने कहा कि अगर अरविंद केजरीवाल कहते हैं कि वो आम आदमी के मुख्यमंत्री हैं तो उन्हें किसी तरह की सुरक्षा नहीं चाहिए जो उन्हें आम जनता से दूर कर दे। इसीलिए जेड प्लस सुरक्षा के लिए इनकार कर दिया है। पिछले कार्यकाल में भी केजरीवाल ने जेड प्लस सुरक्षा लेने से इनकार कर दिया था।

इससे पहले, केजरीवाल ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की । इस दौरान उनके सबसे विश्वस्त सहयोगी मनीष सिसोदिया भी साथ थे। केजरीवाल ने राजनाथ को अपने शपथग्रहण समारोह में आने का निमंत्रण दिया। मुलाकात के बाद मनीष सिसोदिया ने बताया कि उन्होंने गृहमंत्री से दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग की।

इससे पहले, केजरीवाल ने केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू से मुलाकात की। नायडू ने इस दौरान उन्हें जीत की बधाई दी। केजरीवाल और सिसोदिया ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से भी मुलाकात की।

मुलाकात के बाद मनीष सिसौदिया ने कहा कि दिल्ली में रुके विकास कार्यों को दोबारा शुरू करने के विषय में नायडू से बात हुई। इसके अलावा केजरीवाल ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की अपनी मांग दोहराई। सिसौदिया ने कहा कि नायडू से हुई बातचीत में दिल्ली की अनाधिकृत कलोनियों को नियमित करने के मुद्दे पर भी चर्चा हुई।

वह आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करने वाले थे, लेकिन ऐन वक्त पर इसमें बदलाव करा गया। अब वह गुरुवार को पीएम से मुलाकात करेंगे। इस दौरान वह पीएम को शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का औपचारिक न्यौता भी देंगे। कल ही पीएम मोदी ने खुद फोन कर केजरीवाल को उनकी इस धुंआधार जीत के लिए फोन कर बधाई दी थी। साथ ही उन्होंने दिल्ली के इस भावी सीएम को चाय का न्यौता भी दे डाला था। उन्होंने अपने बधाई संदेश में कहा कि वह दिल्ली के विकास में दिल्ली सरकार का पूरा सहयोग करेंगे। केजरीवाल आज गृहमंत्री से मिलकर न सिर्फ दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था पर बात करेंगे बल्कि पूर्ण राज्य का दर्जा देने की भी मांग करेंगे।

पढ़ें: दिल्ली के विकास में केजरीवाल का साथ देंगे मोदी