Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kerala Blast: सीएम पिनाराई विजयन ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, कोच्चि ब्लास्ट को लेकर करेंगे अहम चर्चा

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने रविवार को कोच्चि के कलामासेरी में एक कन्वेंशन सेंटर में हुए विस्फोट के मद्देनजर सोमवार को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई। सीएमओ के एक बयान में कहा गया कि विजयन ने सोमवार सुबह 10 बजे सचिवालय परिसर में मुख्यमंत्री के सम्मेलन कक्ष में सर्वदलीय बैठक बुलाई। अमित शाह ने NIA और NSG की टीमों को केरल भेजने और जांच शुरू करने का निर्देश दिया है।

By AgencyEdited By: Shalini KumariUpdated: Sun, 29 Oct 2023 04:23 PM (IST)
Hero Image
केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

पीटीआई, तिरुवनंतरपुरम। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने रविवार को कोच्चि के कलामासेरी में एक कन्वेंशन सेंटर में हुए विस्फोट के मद्देनजर सोमवार को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई।

यहोवा के साक्षियों की एक सभा के दौरान आज सुबह कन्वेंशन सेंटर में हुए विस्फोट में एक महिला की मौत हो गई और 36 से अधिक अन्य घायल हो गए है। इस ईसाई धार्मिक समूह की उत्पत्ति 19वीं शताब्दी में अमेरिका में हुई थी।

ब्लास्ट के लिए हुआ IED का ब्लास्ट

सीएमओ के एक बयान में कहा गया कि विजयन ने सोमवार सुबह 10 बजे सचिवालय परिसर में मुख्यमंत्री के सम्मेलन कक्ष में सर्वदलीय बैठक बुलाई। राज्य पुलिस प्रमुख डीजीपी शेख दरवेश साहब ने पुष्टि की कि विस्फोट एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) के कारण हुआ था।

गृह मंत्री ने दिए जांच के आदेश

गृह मंत्री अमित शाह ने घटना को लेकर सीएम पिनाराई विजयन से फोन पर बात की और राज्य के हालात का जायजा लिया। साथ ही, उन्होंने राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) की टीमों को केरल भेजने और जांच शुरू करने का निर्देश दिया है। वहीं, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) ने विस्फोट में इस्तेमाल की गई सामग्रियों को इकट्ठा करने और जांच करने के लिए अपनी एक बम निरोधक इकाई को दिल्ली से केरल के लिए रवाना कर दिया है।

यह भी पढ़ें: Kerala Blast के बाद एक्शन मोड में अमित शाह, NIA और NSG को जांच करने का दिया आदेश

एक साथ हुए कई धमाके

पुलिस ने बताया कि रविवार सुबह केरल के कोच्चि जिले के कलामासेरी इलाके में यहोवा के साक्षियों की प्रार्थना सभा चल रही थी। इसी दौरान एक साथ लगातार तीन विस्फोट हुए। कलामासेरी के सीआई विबिन दास ने बताया कि पहला विस्फोट सुबह 9 बजे के आसपास हुआ और उसके बाद अगले एक घंटे में कई धमाके हुए।

यह भी पढ़ें: Kerala Blast Live Updates: ईसाइयों की प्रार्थना सभा में जोरदार धमाके, एक की मौत, 36 घायल; हाई अलर्ट पर दिल्ली-मुंबई