Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kerala Crime News: केरल के कारोबारी ने की आत्महत्या, कर्ज नहीं चुका सकने के कारण बैंक वाले करते थे परेशान

Kerala News केरल के अयमानम के पास कुदायमपडी में जूते की दुकान चलाने वाले बीनू के सी (50) की सोमवार दोपहर को आत्महत्या से मौत हो गई। व्यवसायी के परिवार ने आरोप लगाया कि जिस बैंक से बीनू ने हाल ही में 5 लाख रुपये का ऋण लिया था उसके एक कर्मचारी द्वारा लगातार उत्पीड़न और धमकियों के कारण वह बहुत परेशान थे।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Tue, 26 Sep 2023 01:50 PM (IST)
Hero Image
केरल के कारोबारी ने की आत्महत्या (प्रतीकात्मक फोटो)

कोट्टायम (केरल), एजेंसी। केरल से एक आत्महत्या की खबर सामने आ रही है। एक व्यवसायी अपने घर पर मृत पाया गया है। व्यवसायी के मौत के बाद मंगलवार को परिवार के सदस्यों ने कर्नाटक स्थित एक निजी बैंक के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं।

केरल के अयमानम के पास कुदायमपडी में जूते की दुकान चलाने वाले बीनू के सी (50) की सोमवार दोपहर को आत्महत्या से मौत हो गई। व्यवसायी ने एक बैंक से पांच लाख का लोन लिया था। परिवार ने आरोप लगाया कि जिस बैंक से बीनू ने हाल ही में 5 लाख रुपये का ऋण लिया था, उसके एक कर्मचारी द्वारा लगातार उत्पीड़न और धमकियों के कारण वह बहुत परेशान थे।

मृतक व्यवसायी की बेटी नंदना ने कहा कि हाल के दिनों में खराब कारोबार के कारण उनके पिता कुछ महीनों तक कर्ज नहीं चुका सके। न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार उन्होंने मीडिया को बताया, "मेरे पिता ने पहले भी इसी बैंक से कर्ज लिया था और उन्होंने बिना किसी देरी के पूरी रकम चुका दी थी।"

पिता मानसिक रूप से चल रहे थे निराश- मृतक की बेटी 

बेटी ने आगे की जानकारी देते हुए कहा कि बैंक से एक प्रदीप नामक व्यक्ति (जोकि बैंक का प्रबंधक बताया जा रहा है) जूते की दुकान पर जाकर उसके पिता को धमकाता और परेशान करता था। किशोरी ने कहा, "इससे मेरे पिता मानसिक रूप से निराश हो गए...मुझे यकीन है कि इस अपमान के कारण उन्होंने यह कदम उठाया।" बेटी ने  दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

मृतक बीनू के परिवार में उनकी पत्नी और दो बेटियां हैं।

पुलिस कर रही है आगे की जांच 

बैंक अधिकारियों ने अभी तक इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया नहीं दी है। कोट्टायम पश्चिम पुलिस ने कहा कि व्यवसायी की मौत के संबंध में मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है।

यह भी पढ़ें- Lakhimpur Kheri case: आशीष मिश्रा को SC से मिली राहत, मां-बेटी की देखभाल के लिए शर्त के साथ मिली जमानत

यह भी पढ़ें- Rozgar Mela: PM Modi ने 51 हजार युवाओं को बांटे नियुक्ति पत्र, कहा- नया भारत आज कमाल कर रहा है