Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'सरकार है या माफिया गिरोह', केरल में सीएम के खिलाफ कांग्रेस का आरोप; कहा- इस्तीफा दें CM विजयन

केरल में सीएम पिनाराई विजयन के इस्तीफे की मांग तेज हो गई है। कांग्रेस केरल सरकार पर आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन कर रही है। बता दें कि विपक्षी नेता वीडी सतीसन ने केरल सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार पर लगातार आरोपों से यह संदेह पैदा हो गया है कि यह सरकार है या कोई माफिया गिरोह।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Fri, 06 Sep 2024 04:12 PM (IST)
Hero Image
केरल सरकार पर कांग्रेस का बड़ा आरोप (फोटो-जागरण)

एएनआई, केरल। केरल में सीएम पिनाराई विजयन के इस्तीफे की मांग तेज हो गई है। केरल में नीलांबुर विधायक पीवी अनवर की तरफ से मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव पी ससी और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एमआर अजित कुमार के खिलाफ लगाए गए आरोपों पर पिनाराई विजयन के इस्तीफे की मांग करते हुए कांग्रेस ने अपना विरोध प्रदर्शन तेज कर दिया है। कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन करते हुए सचिवालय की ओर मार्च निकाला।

विपक्ष के नेता वी डी सतीसन और केपीसीसी अध्यक्ष के सुधाकरन ने भी विरोध प्रदर्शन में भाग लिया। विपक्षी नेता वीडी सतीसन ने केरल सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार पर लगातार आरोपों से यह संदेह पैदा हो गया है कि यह सरकार है या माफिया गिरोह।

माफिया संगठन की तरह काम कर रहा कार्यालय

सतीसन ने कहा, 'जनता की अदालत अब इस सरकार का फैसला कर रही है। सरकार के खिलाफ लगातार आरोप लगाए जा रहे हैं, जिससे संदेह पैदा हो रहा है कि यह सरकार है या माफिया गिरोह। मुख्यमंत्री कार्यालय एक माफिया संगठन की तरह काम कर रहा है।'

केपीसीसी अध्यक्ष ने आगे कहा, केरल के लिए यह जरूरी है कि इस मुख्यमंत्री को बदला जाए, यदि सीपीएम यह निर्णय नहीं लेती है, तो इस राज्य के लोगों को यह निर्णय लेना चाहिए। कल, मेरे बच्चों को, जिन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया, पीटा गया। यदि मुख्यमंत्री इस्तीफा नहीं देते हैं, तो केरल के लोग उठेंगे और उन्हें बाहर कर देंगे, जिसका नेतृत्व कांग्रेस करेगी।'

आरोपियों को बचाने का भी लगाया आरोप

2 सितंबर को यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के प्रमुख और केरल में विपक्ष के नेता वीडी सतीसन ने जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट और वडकारा काफिर स्क्रीनशॉट मामले में आरोपियों को बचाने का आरोप लगाते हुए तिरुवनंतपुरम में सचिवालय के सामने विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया।

इससे पहले रविवार को केंद्रीय मंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हेमा समिति की रिपोर्ट के बाद मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में यौन उत्पीड़न के पीड़ितों को न्याय में देरी के लिए केरल सरकार पर सवाल उठाया और आरोप लगाया कि इस मामले में कम्युनिस्ट पार्टी के नेता शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: 'कांग्रेस में होता है कास्टिंग काउच', कौन हैं सिमी रोजबेल जिन्होंने लगाए गंभीर आरोप; पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता

यह भी पढ़ें: दुनिया का सबसे पतला फोल्डेबल फोन लॉन्च, 10000 mAh बैटरी वाले टैबलेट की भी एंट्री; खास हैं खूबियां