Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kerala CM Meets Bommai: केरल के मुख्यमंत्री ने बसवराज बोम्मई से की मुलाकात, अंतरराज्यीय मुद्दों पर हुई चर्चा

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने रविवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने सीमा क्षेत्र के विकास सहित कई मुद्दों पर चर्चा की। इस मुलाकात को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने उपयोगी बताया है।

By Devshanker ChovdharyEdited By: Updated: Sun, 18 Sep 2022 01:39 PM (IST)
Hero Image
केरल के मुख्यमंत्री ने बसवराज बोम्मई से की मुलाकात।

बेंगलुरु, एजेंसी। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने रविवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने सीमा क्षेत्र के विकास सहित कई मुद्दों पर चर्चा की। सूत्रों के मुताबिक बोम्मई और पिनाराई ने सीमा क्षेत्र के विकास और बांदीपुर टाइगर रिजर्व से गुजरने वाले हाईवे पर रात में ट्रैफिक को लेकर बातचीत की। पारिस्थितिक रूप से संवेदनशील बांदीपुर टाइगर रिजर्व से गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग को रात के यातायात के लिए खोलना केरल की लंबे समय से मांग है।

विभिन्न मुद्दों पर चर्चा

केरल के मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने भी रात के यातायात की अनुमति देने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था और एक हलफनामा दायर किया था, जिसमें कहा गया था कि बांदीपुर राष्ट्रीय उद्यान के आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए स्वतंत्र रूप से घूमने के अधिकार को प्रतिबंधित करना बहुत भेदभावपूर्ण है। बैठक के दौरान बोम्मई ने विजयन से कहा कि बांदीपुर टाइगर रिजर्व के साथ चलने वाले राजमार्ग को सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए नहीं खोला जा सकता है।

बोम्मई ने बताया उपयोगी

सूत्रों ने बताया कि दोनों नेताओं ने दो लंबित रेलवे परियोजनाओं और कुछ अन्य राजमार्ग परियोजनाओं पर भी चर्चा की। इस मुलाकात को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने उपयोगी बताया है। उन्होंने ट्वीट किया, 'केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के साथ एक उपयोगी बैठक हुई। अंतरराज्यीय और आपसी हित के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई।'

— Basavaraj S Bommai (@BSBommai) September 18, 2022