Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

China Pneumonia: चीन में बढ़ते निमोनिया प्रकोप के बीच केरल के CM का आया बयान, कहा- स्वास्थ्य विभाग ने राज्यव्यापी निगरानी की मजबूत

Pneumonia outbreak in China चीन में रहस्यमय निमोनिया को लेकर केरल के सीएम विजयन ने कहा कि चीन के कुछ प्रांतों में निमोनिया के अधिक मामले सामने आए हैं। इस वजह से स्वास्थ्य विभाग ने राज्यव्यापी निगरानी मजबूत कर दी है। इसके अलावा राज्य मेडिकल बोर्ड सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग और विशेषज्ञ डॉक्टर वर्तमान स्थिति का विश्लेषण कर रहे हैं।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Thu, 30 Nov 2023 04:23 PM (IST)
Hero Image
केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन (फाइल फोटो)

एएनआई, मलप्पुरम। चीन में रहस्यमय निमोनिया के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए केंद्र द्वारा सभी राज्यों को सलाह जारी की गई थी। वहीं अब केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने गुरुवार को कहा कि राज्य स्वास्थ्य विभाग ने राज्यव्यापी निगरानी को मजबूत किया है।

सीएम विजयन ने कहा, "चीन के कुछ प्रांतों में निमोनिया के अधिक मामले सामने आए हैं। इस वजह से स्वास्थ्य विभाग ने राज्यव्यापी निगरानी मजबूत कर दी है। इसके अलावा राज्य मेडिकल बोर्ड, सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग और विशेषज्ञ डॉक्टर वर्तमान स्थिति का विश्लेषण कर रहे हैं।" 

हमें सतर्क रहना चाहिए- मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य ने पिछले तीन महीनों में श्वसन संबंधी समस्याओं से संबंधित मामलों में कोई असामान्य वृद्धि दर्ज नहीं की है। उन्होंने कहा, "इसलिए हमें सतर्क रहना चाहिए। हम जिला अस्पतालों, मेडिकल कॉलेजों और विशेष अस्पतालों में सांस संबंधी बीमारियों के मामलों पर नजर रख रहे हैं।"

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश में सांस की बीमारी के खिलाफ तैयारियों के उपायों की सक्रिय रूप से समीक्षा की है और उन्हें मजबूत किया है।

यह भी पढ़ें- Karnataka: सिर में चोट लगने से घायल शिशु की NIMHANS में मौत, माता-पिता ने अस्पताल पर लगाया लापरवाही का आरोप