Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kerala Budget 2024-25: केरल के वित्त मंत्री बालगोपाल ने विधानसभा में पेश किया बजट, तीन लाख करोड़ रुपये के निवेश का रखा लक्ष्य

Kerala Budget 2024-25 केरल सरकार ने राज्य का बजट पेश किया है। केरल के वित्त मंत्री के एन बालगोपाल ने सोमवार को विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए राज्य का बजट पेश किया। अपने बजट भाषण में बालगोपाल ने कहा कि राज्य सरकार की अगले तीन साल में तीन लाख करोड़ रुपये का निवेश लाने की योजना का लक्ष्य रखा है।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Mon, 05 Feb 2024 10:09 AM (IST)
Hero Image
केरल के वित्त मंत्री केएन बालगोपाल (फोटो- ANI)

पीटीआई, तिरुवनंतपुरम। Kerala Budget 2024-25: केरल के वित्त मंत्री (Kerala Finance Minister) के एन बालगोपाल (K N Balagopal)  ने सोमवार को विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए राज्य का बजट पेश किया। अपने बजट भाषण में बालगोपाल ने कहा कि राज्य सरकार की अगले तीन साल में तीन लाख करोड़ रुपये का निवेश लाने की योजना है। उन्होंने कहा कि केरल देश में अग्रणी रहा है और लगातार आगे बढ़ रहा है।

मंत्री ने दक्षिणी राज्य की वित्तीय समस्याओं के लिए केंद्र की आर्थिक नीतियों और केरल की कथित उपेक्षा को भी जिम्मेदार ठहराया।

केरल के वित्त मंत्री केएन बालगोपाल ने राज्य विधानसभा में बजट पेश करते हुए कहा, "केरल एक बड़े कदम के लिए कुछ आउट-ऑफ-द-बॉक्स कार्यक्रम लाने की योजना बना रहा है। हम 3 लाख करोड़ रुपये के निवेश को आकर्षित करने की उम्मीद कर रहे हैं। हमने अंतरिम पैकेज के साथ-साथ दीर्घकालिक पैकेज की भी घोषणा की है। पर्यटन, विझिंजम बंदरगाह, कोच्चि बंदरगाह और कोच्चि औद्योगिक गलियारे जैसे तेजी से बढ़ते क्षेत्रों को प्राथमिकता दी जाएगी...।"

यह भी पढ़ें- Assam के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में गैंडे ने दो अधिकारियों पर किया हमला, घायलों को अस्पताल में कराया गया भर्ती