Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कन्नूर विश्वविद्यालय के नए वीसी बने प्रोफेसर एस बिजॉय नंदन, केरल के राज्यपाल ने की नियुक्त

Kannur University New VC विश्वविद्यालय के कुलाधिपति के रूप में कार्यरत राज्यपाल ने कन्नूर विश्वविद्यालय अधिनियम 2018 के प्रावधानों द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए नंदन को कुलपति नियुक्त करने का निर्णय लिया। राज्यपाल के निर्देश के अनुसार नंदन अगले आदेश तक कुलपति रहेंगे। गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने कन्नूर विश्वविद्यालय के कुलपति के रूप में रवींद्रन की पुनर्नियुक्ति को रद्द कर दिया था।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Fri, 01 Dec 2023 04:55 PM (IST)
Hero Image
Kannur University New VC गवर्नर खान ने कन्नूर विश्वविद्यालय का नया कुलपति नियुक्त किया।

पीटीआई, तिरुवनंतपुरम। Kannur University New VC केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने प्रोफेसर एस बिजॉय नंदन को कन्नूर विश्वविद्यालय का कुलपति नियुक्त कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट द्वारा गोपीनाथ रवींद्रन के पद पर पुनर्नियुक्ति को रद्द करने के फैसले के बाद ये निर्णय लिया गया है। 

एस बिजॉय नंदन की हुई नियुक्ति

एस बिजॉय नंदन वर्तमान में कोचीन यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी (सीयूएसएटी) में समुद्री जीवविज्ञान, माइक्रोबायोलॉजी और जैव रसायन विभाग में प्रोफेसर के रूप में काम करते हैं।

विश्वविद्यालय के कुलाधिपति के रूप में कार्यरत राज्यपाल ने कन्नूर विश्वविद्यालय अधिनियम 2018 के प्रावधानों द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए नंदन को कुलपति नियुक्त करने का निर्णय लिया। राज्यपाल के निर्देश के अनुसार, नंदन अगले आदेश तक कुलपति रहेंगे।

सुप्रीम कोर्ट ने लगाई थी लताड़

गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने कन्नूर विश्वविद्यालय के कुलपति के रूप में रवींद्रन की पुनर्नियुक्ति को रद्द कर दिया था। अदालत ने उनके लिए नए सिरे से कार्यकाल की सुविधा प्रदान करने में "अनुचित हस्तक्षेप" के लिए केरल सरकार की कड़ी आलोचना की थी।

सर्वोच्च न्यायालय ने चांसलर गवर्नर आरिफ खान की भी यह कहते हुए निंदा की कि उन्होंने केवल अपने दिमाग से सही निर्णय नहीं किया।