Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kerala : अर्जेंटीना की जीत पर जश्न मना रहा युवक अचानक जमीन पर गिरा, मौत

FIFA WORLD CUP 2022 अर्जेंटीना और मेसी के फुटबॉल विश्व कप जीतने के बाद केरल राज्य में कई जगहों से झड़प की कई घटनाएं सामने आ रही हैं। कल के जीत के जश्न के दौरान एक किशोर अचानक गिर गया और अस्पताल ले जाने पर उसकी मौत हो गयी।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Mon, 19 Dec 2022 01:12 PM (IST)
Hero Image
केरल में मेसी के जीत के जश्न ने लिया हिंसक रूप

तिरुवनंतपुरम, एजेंसी। लियोनेल मेसी की कप्तानी में अर्जेंटीना ने विश्व कप जीत लिया है। इसका जश्न तमाम देशों के साथ भारत में भी मनाया गया, लेकिन केरल में जश्न ने हिंसक रुप ले लिया। राज्य में कई जगहों से झड़प की कई घटनाएं सामने आ रही हैं। जीत के जश्न के दौरान एक किशोर अचानक गिर गया और अस्पताल ले जाने पर उसकी मौत हो गयी।

अर्जेंटीना की जीत के तुरंत बाद 17 वर्षीय अक्षय कोल्लम लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में जीत के जश्न में हिस्सा ले रहा था, तभी उसे असहज महसूस हुआ और वह जमीन पर गिर पड़ा। उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों का पता चलने की उम्मीद है।

राज्य के अन्य हिस्सों में जीत का जश्न बना हिंसक

राज्य के अन्य हिस्सों में, खासकर कन्नूर में, समर्थकों का अर्जेंटीना जीत का जश्न हिंसक हो गया। चाकुओं से गोद कर तीन लोगों को जख्मी कर दिया गया, जिसमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

पुलिस ने छह लोगों को हिरासत में लिया है।

केरल की राजधानी के तटीय गांव में, पुलिस के एक सब-इंस्पेक्टर को जश्न मना रहे लोगों को रोकना भारी पड़ा। लोगों ने इंस्पेक्टर के साथ मारपीट की। इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है।

फुटबॉल खेल को पसंद करने वाले केरल के कुछ अन्य शहरों और कस्बों से भी हिंसा की खबरें आई हैं

यह भी पढ़ें- पिता करते थे फैक्ट्री में मजदूरी, मां करती थी सफाई का काम; मेसी ने 36 साल बाद अर्जेंटीना को बनाया विश्व विजेता

यह भी पढ़ें- Fifa World Cup Awards: मेसी ने गोल्डन बॉल तो एमबापे के हिस्से गोल्डन बूट, ये है अवॉर्ड विनर की सूची