Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

केरल में PFI की राजनीतिक शाखा SDPI करना चाहती है यूडीएफ को समर्थन, भाजपा की राहुल से रुख स्पष्ट करने की मांग

केरल भाजपा ने मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी से यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) को सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के मिल रहे समर्थन पर अपना रुख स्पष्ट करने को कहा है। एसडीपीआई प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया की राजनीतिक शाखा है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने एसडीपीआई से कभी मदद नहीं मांगी और इस संबंध में कोई चर्चा नहीं हुई है।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Tue, 02 Apr 2024 11:45 PM (IST)
Hero Image
यूडीएफ को एसडीपीआई के समर्थन पर रुख स्पष्ट करें राहुल- भाजपा (फाइल फोटो)

पीटीआई, वायनाड। केरल भाजपा ने मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी से यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) को सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के मिल रहे समर्थन पर अपना रुख स्पष्ट करने को कहा है। एसडीपीआई प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) की राजनीतिक शाखा है।

लपुझा लोकसभा सीट से प्रत्याशी और कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने एसडीपीआई से कभी मदद नहीं मांगी और इस संबंध में कोई चर्चा नहीं हुई है। केरल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष वीडी सतीसन ने मीडिया से कहा कि यूडीएफ और एसडीपीआई के बीच कोई सहमति नहीं बनी है।

एसडीपीआई ने यूडीएफ को समर्थन करने को कहा

एक दिन पहले एसडीपीआई के प्रदेश नेतृत्व ने कहा था कि पार्टी ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की अगुआई वाले यूडीएफ का समर्थन करने का निर्णय लिया है। वायनाड में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को चुनौती दे रहे भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के. सुरेंद्रन ने मंगलवार को आरोप लगाया कि यह संगठन देश को तोड़ने के प्रयास में जुटा है।

एसडीपीआई पर हिंदुओं को मारने का आरोप

भाजपा नेता ने एसडीपीआई और पीएफआई पर हिंदुओं और ईसाइयों को मारने, मंदिरों और चर्चों को नष्ट करने और भाजपा नेताओं एवं धार्मिक प्रमुखों पर हमला के अपने इरादे की खुलेआम घोषणा करने का आरोप लगाया।

सांसद राहुल अपनी स्थिति स्पष्ट करें- भाजपा

सुरेंद्रन ने कहा कि एसडीपीआई ने 20 निर्वाचन क्षेत्रों में खुलेआम कांग्रेस का समर्थन करने की घोषणा की है। पीएफआई प्रतिबंधित है और ऐसी पार्टी कांग्रेस का समर्थन करने जा रही है। सुरेंद्रन ने कहा कि दिन में धर्मनिरपेक्षता के बारे में बोलने वाले वायनाड के सांसद राहुल अपनी स्थिति स्पष्ट करें।

ये भी पढ़ें: भयंकर गर्मी में बिजली की किल्लत से बचाने की कोशिश जारी, बिजली मंत्री की अध्यक्षता में हुई हाईलेवल मीटिंग