Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kerala Politics: 'कर्नाटक में पिनाराई विजयन ने बीजेपी से हाथ मिलाने की सहमति दी थी,' सीएम ने देवेगौड़ा को दिया करारा जवाब

पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा एच डी के एक बयान को लेकर केरल में राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया है। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने शुक्रवार (20 अक्टूबर) को जेडीएस सुप्रीमो एच डी देवेगौड़ा के इस दावे को खारिज कर दिया कि उन्होंने केरल में सत्तारूढ़ एलडीएफ की सहयोगी जेडीएस को कर्नाटक में बीजेपी के साथ गठबंधन करने की मंजूरी दी थी।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Fri, 20 Oct 2023 05:16 PM (IST)
Hero Image
'पहली बार नहीं है जब देवेगौड़ा ने बीजेपी से हाथ मिलाया है' (फाइल फोटो)

पीटीआई, तिरुवनंतपुरम। पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा एच डी के एक बयान को लेकर केरल में राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया है। केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने शुक्रवार (20 अक्टूबर) को जेडीएस सुप्रीमो एच डी देवेगौड़ा के इस दावे को खारिज कर दिया कि उन्होंने केरल में सत्तारूढ़ एलडीएफ की सहयोगी जेडीएस को कर्नाटक में बीजेपी के साथ गठबंधन करने की मंजूरी दी थी। विजयन ने कहा कि यह आरोप आधारहीन और सच्चाई से परे हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री देवेगौड़ा के इस दावे के कुछ घंटों बाद ही जारी किए गए बयान में कि सीएम पिनाराई विजयन ने जेडीएस के हितों की रक्षा के लिए कर्नाटक में बीजेपी के साथ गठबंधन को हरी झंडी दी थी। मुख्यमंत्री विजयन ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री को अपना बयान ठीक करना चाहिए।

केरल में वाम मोर्चे और जेडीएस का गठबंधन बरकरार- विजयन

देवेगौड़ा के बयान पर जवाब देते हुए सीएम विजयन ने कहा कि जेडीएस की राज्य इकाई ने स्पष्ट कर दिया है कि वे स्पष्ट रूप से बीजेपी के साथ गठबंधन के खिलाफ हैं और वे केरल में वाम मोर्चे के साथ मजबूती से खड़े रहेंगे।

'पहली बार नहीं है जब देवेगौड़ा ने बीजेपी से हाथ मिलाया है'

विजयन ने कहा, "यह पहली बार नहीं है जब देवेगौड़ा बीजेपी से हाथ मिला रहे हैं। हम सभी को साल 2006 याद है, जब जेडीएस बीजेपी में शामिल हुई थी। उन्होंने अपनी विचारधारा को छोड़ दिया और अपने बेटे के लिए मंत्री पद पाने के लिए बीजेपी से हाथ मिला लिया।"

कांग्रेस खुद को मूर्ख न बनाए- सीएम

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि सीपीआई (एम) और बीजेपी के बीच मधुर संबंध हैं। इसपर विजयन ने हमला करते हुए कांग्रेस से कहा कि वो खुद को मूर्ख न बनाएं। बता दें कि देवेगौड़ा ने दावा किया था कि केरल की वाम सरकार के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने पार्टी को बचाने के लिए कर्नाटक में बीजेपी के साथ आगे बढ़ने के लिए पूर्ण सहमति दे दी है।

ये भी पढ़ें: Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट से चंद्रबाबू नायडू को मिली बड़ी राहत, फाइबरनेट केस में गिरफ्तारी पर लगाई रोक