Move to Jagran APP

चंद्रशेखरन के तीन हत्यारों को सजा में छूट देने को लेकर साथ आईं यूडीएफ और भाजपा, किया सरकार के फैसले का विरोध

Kerala 12 दोषियों को सजा सुनाते हुए उच्च न्यायालय ने कहा था कि उनमें से नौ 20 साल की कैद पूरी करने से पहले सजा में छूट के हकदार नहीं होंगे। इन्हीं नौ में शामिल टी के राजेश के के मुहम्मद शफी और एस सिजिथ को सजा से छूट देने पर विचार किया जा रहा है। कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ और भाजपा ने इसकी आलोचना की है।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Sat, 22 Jun 2024 08:55 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ और भाजपा ने सरकार के कदम की आलोचना की है।

पीटीआई, कोच्चि। टीपी चंद्रशेखरन हत्या मामले में उम्रकैद की सजा पाए 12 दोषियों में से तीन को सजा में छूट देने के केरल सरकार के कथित कदम ने शनिवार को राजनीतिक विवाद पैदा कर दिया। कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ और भाजपा ने इसकी आलोचना की है।

यूडीएफ विधायक और चंद्रशेखरन की पत्नी केके रेमा ने घटनाक्रम पर हैरानी जताते हुए कहा कि यह अप्रत्याशित है, क्योंकि उच्च न्यायालय का आदेश था कि दोषियों को किसी भी तरह की छूट नहीं दी जाएगी। 12 दोषियों को सजा सुनाते हुए उच्च न्यायालय ने कहा था कि उनमें से नौ 20 साल की कैद पूरी करने से पहले सजा में छूट के हकदार नहीं होंगे।

भाजपा ने भी किया विरोध

इन्हीं नौ में शामिल टी के राजेश, के के मुहम्मद शफी और एस सिजिथ को सजा से छूट देने पर विचार किया जा रहा है।अलाप्पुझा से सांसद केसी वेणुगोपाल ने कहा कि न केवल कांग्रेस, बल्कि पूरा केरल सरकार के इस प्रयास का विरोध करेगा। विपक्ष के नेता वी डी सतीसन ने कहा कि यह सरकार की ओर से अजीब निर्णय था। वहीं, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने कहा कि सरकार का कदम आश्चर्यजनक नहीं है।