Move to Jagran APP

Kerala Train Fire: जाकिर नाइक के कट्टरपंथी वीडियो देखता था शाहरुख सैफी, विशेष जांच दल ने किया खुलासा

Kerala Train Fire केरल के कोझिकोड ट्रेन में आग लगाने वाला आरोपी शाहरुख सैफी अत्याधिक कट्टरपंथी व्यक्ति है। यह खुलासा घटना की जांच कर रहे विशेष जांच दल (SIT) ने सोमवार को किया है।वह ट्रेन में आग लगाने की पहले से ही योजना बना कर आया था।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Mon, 17 Apr 2023 05:47 PM (IST)
Kerala Train Fire: जाकिर नाइक के कट्टरपंथी वीडियो देखता था शाहरुख सैफी, विशेष जांच दल ने किया खुलासा
Kerala: जाकिर नाइक के कट्टरपंथी वीडियो देखता था शाहरुख सैफी, विशेष जांच दल ने किया खुलासा

कोझिकोड, एजेंसी। Kerala Train Fire: केरल के कोझिकोड ट्रेन में आग लगाने वाला आरोपी शाहरुख सैफी 'अत्याधिक कट्टरपंथी' व्यक्ति है। वह विवादित इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक का फॉलोवर भी है। वह ट्रेन में आग लगाने की पहले से ही योजना बना कर आया था। यह खुलासा घटना की जांच कर रहे विशेष जांच दल (SIT) ने सोमवार को किया है।

केरल में अपराध करने के इरादे से आया था आरोपी

एडीजीपी (कानून व्यवस्था) और एसआईटी के प्रमुख एमआर अजीत कुमार ने खुलासा किया कि 2 अप्रैल को कन्नूर जाने वाली एग्जीक्यूटिव एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगाने की घटना के मामले में पुलिस ने शाहरुख पर गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (UAPA) लगाया गया है। वह अपराध करने के इरादे से ही केरल आया था। बता दें कि इस अग्निकांड में तीन लोगों की मौत हो गई थी।

जाकिर नाइक की देखता है वीडियो

अजीत कुमार ने बताया कि आरोपी शाहरुख सैफी जाकिर नाइक के कट्टरपंथी वीडियो देखता था। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कई सबूत इक्ट्ठा किए हैं। जांच दल ने यूएपीए की धारा 16 लागू की है जो आतंकवादी कृत्यों के लिए सजा से संबंधित है। कुमार ने कहा कि हमने अपराध से जुड़े सभी सबूत जुटाए हैं।

वह अत्यधिक कट्टरपंथी है। उसने जाकीर नाइक और अन्य के कट्टरपंथी वीडियो देखे। वह अपराध करने के लिए पूर्व नियोजित तरीके से केरल आया था। शाहरुख के ऊपर धारा 16 के तहत आरोप लगाए गए थे। उन्होंने कहा कि जांच टीम इस बात की जांच कर रही है कि सैफी को किसी और से कोई मदद तो नहीं मिली थी। बता दें कि सैफी की पुलिस हिरासत 18 अप्रैल को खत्म हो रही है।