Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kerala Weather Update: केरल में भारी बारिश रुकने से मिली राहत, बाढ़ग्रस्त इलाकों से पानी हुआ कम

केरल में सोमवार को कुछ देर के लिए बारिश थमने के बाद लोगों को राहत मिली। IMD ने कहा कि तटीय तमिलनाडु और पड़ोस के साथ-साथ दक्षिण पूर्व अरब सागर और केरल तट से सटे लक्षद्वीप क्षेत्र पर चक्रवाती तूफान का असर दिखा। केरल में पिछले दो दिनों से भारी बारिश के कारण राज्य के कई हिस्सों में भूस्खलन और बाढ़ आ गई है।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Mon, 16 Oct 2023 11:14 AM (IST)
Hero Image
केरल में शनिवार से हो रही भारी बारिश। फाइल फोटो।

पीटीआई, तिरुवनंतपुरम। केरल में सोमवार को कुछ देर के लिए बारिश थमने के बाद लोगों को राहत मिली। बारिश रुकने से कई इलाकों में पानी कम हो गया। मालूम हो कि राज्य के कई हिस्सों में रविवार को भी भारी बारिश हुई थी, जिसके कारण तिरुवनंतपुरम सहित कई जगहों पर भारी जलभराव की स्थिति हो गई थी। रेलवे ने कहा कि भारी बारिश का असर कई ट्रेनों पर भी पड़ा है।

ट्रेनों पर दिखा बारिश का असर

रेलवे के मुताबिक, तिरुवनंतपुरम सेंट्रल-नई दिल्ली केरल एक्सप्रेस सोमवार को दोपहर 12.30 बजे राज्य की राजधानी से रवाना होने वाली थी। हालांकि, भारी बारिश के कारण अब यह ट्रेन शाम 7.35 बजे रवाना होगी।

केरल के कई जगहों बारिश होने की संभावना

वहीं, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि तटीय तमिलनाडु और पड़ोस के साथ-साथ दक्षिण पूर्व अरब सागर और केरल तट से सटे लक्षद्वीप क्षेत्र पर चक्रवाती तूफान का असर दिखा। मौसम विभाग के मुताबिक, चक्रवाती तूफान के कारण सोमवार और मंगलवार को केरल में कई जगहों पर हल्की से मध्यम की बारिश, तूफान, तेज हवा के साथ-साथ बिजली गिरने की भी संभावना है।

यह भी पढ़ें: केरल में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, IMD ने 4 जिलों के लिए जारी किया 'ऑरेंज' अलर्ट

भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त

मालूम हो कि केरल में पिछले दो दिनों से भारी बारिश के कारण राज्य के कई हिस्सों में भूस्खलन और बाढ़ आ गई है। भारी बारिश के कारण रविवार को तिरुवनंतपुरम के कई इलाकों में जलभराव हो गया, जिसके कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया।

निचले इलकों में हुआ जलभराव 

टेलीविजन पर प्रसारित दृश्यों में तिरुवनंतपुरम जिले की कई सड़कों और निचले इलाकों में जलभराव हो गया, सैकड़ों घरों में पानी घुस गया और कई जगहों पर वाहन आधे डूबे नजर आए। वहीं, राज्य सरकार ने कहा कि शनिवार रात से हो रही भारी बारिश के कारण यह स्थिति पैदा हो गई।

यह भी पढ़ेंः Weather Update: मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, देश के इन हिस्सों में 19 अक्टूबर तक गरज के साथ भारी बारिश