Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मुसलमानों को भड़का रहा भगोड़ा जाकिर नाइक, किरेन रिजिजू ने दिया करारा जवाब; जानिए सरकार को क्यों बचाव में उतरना पड़ा?

मलेशिया में छिपा भगोड़ा जाकिर नाइक वक्फ संशोधन विधेयक को हथियार के तौर पर इस्तेमाल करके देश के मुसलमानों को भड़काने की साजिश रच रहा है। उसने कहा कि देश के मुसलमानों को वक्फ संशोधन विधेयक को अस्वीकार कर देना चाहिए। केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने आठ अगस्त को लोकसभा में वक्फ संशोधन विधेयक पेश किया था। अब यह विधेयक संयुक्त संसदीय कमेटी के पास है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Tue, 10 Sep 2024 03:13 PM (IST)
Hero Image
केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू और जाकिर नाइक। (फाइल फोटो)

जागरण, नई दिल्ली। वक्फ संशोधन विधेयक 2024 के सहारे भगोड़ा जाकिर नाइक जहर उगल रहा है। अब केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने नाइक को करारा जवाब दिया है। रिजिजू ने जाकिर नाइक पर देश के मुसलमानों को गुमराह करने का आरोप लगाया। किरेन रिजिजू ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा कि कृपया बाहर से हमारे देश के निर्दोष मुसलमानों को गुमराह न करें। भारत एक लोकतांत्रिक देश है और लोगों को अपनी राय रखने का अधिकार है।

यह भी पढ़ें: 'अगर यह बिल पास हो गया तो हमारी मस्जिदें व कब्रिस्तान छिन जाएंगे', वायरल वीडियो पर JPC सदस्य ने क्या कहा?

जाकिर नाइक ने आठ सितंबर को देश के मुसलमानों से वक्फ संशोधन विधेयक 2024 का विरोध करने की अपील की थी। किरेन रिजिजू ने तीन वीडियो भी साझा किए। इनमें से एक में वक्फ संशोधन विधेयक के खिलाफ लोगों से अपनी राय देने की अपील की जा रही है।

जाकिर नाइक बोला- वक्फ बिल को अस्वीकार करें

जाकिर नाइक ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा था कि भारतीय वक्फ संपत्तियों की रक्षा करें, वक्फ संशोधन विधेयक को अस्वीकार करें! आइए हम सब मिलकर वक्फ की पवित्रता की रक्षा करें और भविष्य की पीढ़ियों के लिए इसके संरक्षण को सुनिश्चित करें। हदीस का जिक्र कर जाकिर नाइक ने लिखा कि, “अगर लोग कोई बुराई देखते हैं और उसे नहीं बदलते तो जल्द ही अल्लाह उन सभी पर अपनी सजा भेजेगा।”

'अगर विधेयक पारित हुआ तो अल्लाह के प्रकोप को झेलेंगे'

नाइक ने आगे कहा कि यह भारत के मुसलमानों के लिए एक जरूरी आह्वान है कि वे इस बुराई को रोकें जो वक्फ की पवित्र स्थिति का उल्लंघन करती है और इस्लामी संस्थाओं के भविष्य पर बुरा असर डालती है। अगर हम इस विधेयक को पारित होने देते हैं तो हम अल्लाह के प्रकोप और आने वाली पीढ़ियों के अभिशाप को झेलेंगे। उसने कहा कि बुराई को रोकें या इस जीवन और परलोक में इसके दायित्व को झेलें!

50 लाख मुसलमान करें विरोध

जाकिर नाइक ने कहा कि भारत के कम से कम 50 लाख मुसलमानों को वक्फ संशोधन विधेयक को अस्वीकार करना चाहिए। अगर भारत के मुसलमान वक्फ संपत्तियों को उम्माह से छीने जाने से नहीं रोक पाते हैं तो हमें इसके लिए जवाबदेह ठहराया जाएगा। इसके साथ उसने एक क्यूआर कोड भी अपने पोस्ट के साथ अटैच किया है। इसके माध्यम से लोगों से अपनी राय संसदीय समिति को भेजने की अपील की।

यह भी पढ़ें: झारखंड पहुंचकर असम CM कर दिया ऐसा दावा, जिसने बढ़ाई JMM और कांग्रेस की टेंशन!