Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kolkata Doctor Murder Case: तो ठप हो जाएगा पब्लिक हेल्थ सिस्टम, सुप्रीम कोर्ट ने प्रदर्शनकारी डॉक्टरों को काम पर लौटने को कहा

Kolkata Doctor Murder Case कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और मर्डर का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है। कोर्ट के आदेश के बाद आज सीबीआई ने रेप केस में स्टेटस रिपोर्ट सौंप दी है। मामले पर कोर्ट में फिर सुनवाई शुरू हो गई है। बता दें कि मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया था। केंद्र की ओर से 5 वकील पैरवी करेंगे।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Updated: Thu, 22 Aug 2024 11:59 AM (IST)
Hero Image
Kolkata Doctor Murder Case सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू।

जागरण डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Kolkata Doctor Murder Case पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और मर्डर का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है। कोर्ट के आदेश के बाद आज सीबीआई ने रेप केस में स्टेटस रिपोर्ट सौंप दी है। मामले पर कोर्ट में फिर सुनवाई शुरू हो गई है।

बता दें कि मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया था। 

डॉक्टर्स को काम पर लौटने को कहा

सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने डॉक्टरों के संघों को आश्वासन दिया कि राष्ट्रीय टास्क फोर्स सभी हितधारकों की बात सुनेगा। सुप्रीम कोर्ट ने आगे कहा,

  • सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में आने वाले सभी मरीजों के प्रति उसकी संवेदना है।  
  • एम्स नागपुर के रेजिडेंट डॉक्टरों ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि कोलकाता बलात्कार-हत्या मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन के कारण उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है।
  • सुप्रीम कोर्ट ने प्रदर्शनकारी डॉक्टरों से कहा कि वे पहले काम पर लौटें, एम्स नागपुर के वकील को आश्वासन दिया कि उनके वापस काम पर लौटने पर कोई प्रतिकूल कार्रवाई नहीं की जाएगी।
  •  कोर्ट ने पूछा कि अगर डॉक्टर काम नहीं करेंगे तो सार्वजनिक स्वास्थ्य ढांचा कैसे चलेगा?

CISF ने संभाली आरजी कर अस्पताल की सुरक्षा

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आरजी कर अस्पताल की सुरक्षा सीआईएसएफ ने संभाल ली है। बीते दिन उप महानिरीक्षक (डीआईजी) स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में सीआईएसएफ की टीम सुबह उस अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंची, जहां महीने की शुरुआत में 31 साल की ट्रेनी डॉक्टर की कथित तौर पर बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी।