Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्पेशल फोरेंसिक टीम पहुंचेगी RG Kar अस्पताल, बंगाल पुलिस ने CBI को जांच रिपोर्ट सौंपी

कोलकाता के RG KAR मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए अत्याचार के मामले को लेकर आज भी एम्स समेत कई चिकित्सा संस्थान ने हड़ताल जारी रखने का फैसला किया है। वहीं सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है। आरजी कर मेडिकल कॉलेज में चल रहे डॉक्टरों के प्रदर्शन में आज टीएमसी के सांसद भी शामिल होंगे। मामले की सीबाआई जांच शुरू हो चुकी है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Wed, 14 Aug 2024 10:35 AM (IST)
Hero Image
ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए जघन्य अपराध के खिलाफ आज भी डॉक्टरों का हड़ताल जारी।(फोटो सोर्स: एएनआई)

एजेंसी, नई दिल्ली। कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए जघन्य अपराध के मामले को लेकर देशभर में आक्रोश है। मंगलवार को डॉक्टरों ने देशव्यापी हड़ताल की। दिल्ली एम्स समेत कई अस्पातालों के ओपीडी में काम बाधित रही। बुधवार को एम्स और FAIMA ने हड़ताल जारी रखने का एलान किया है।

फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (FAIMA) सहित अन्य रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के डॉक्टर्स ने कहा कि जब तक चिकित्सा कर्मियों पर हमलों को रोकने के लिए केंद्रीय कानून लागू नहीं हो जाता, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। इस मामले की सीबाआई जांच शुरू हो चुकी है।

Live Updates: 

असम के सिलचर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (एसएमसीएच) के अधिकारियों को महिला डॉक्टरों और अन्य कर्मचारियों को रात में अकेले घूमने से बचने की सलाह दी। इस आदेश का आलोचना हो रही है।

प्राधिकारियों ने महिला डॉक्टरों और अन्य कर्मचारियों को रात में सुनसान, खराब रोशनी वाले और कम आबादी वाले क्षेत्रों में घूमने से बचने का सुझाव दिया।

तृणमूल कांग्रेस (TMC) के राज्यसभा सांसद सुखेंदु शेखर रॉय ने कहा है कि वह भी डॉक्टरों की हड़ताल में शामिल होने जा रहे हैं। सुखेंदु के एलान के मुताबिक वह आज (बुधवार) हड़ताली डॉक्टरों के हड़ताल में शामिल होंगे। सुखेंदु ने कहा,'मैं प्रदर्शनकारियों को ज्वाइन करने जा रहा हूं। क्योंकि मेरी भी लाखों बंगाली परिवारों की तरह एक बेटी और छोटी पोती है। हमें इस मौके पर उठ खड़ा होना चाहिए। महिलाओं के खिलाफ क्रूरता बहुत हो चुकी है।'

मुझे सीबीआई जांच पर भरोसा नहीं: सुखेंदु शेखर रॉय

टीएमसी सांसद ने आगे कहा,'चाहे कुछ भी हो, आइए हम सब मिलकर इस घटना का विरोध करेंय़ आरजी कर अस्पताल में बलात्कार और निर्दयतापूर्वक हत्या की गई। वे कौन लोग हैं? अब सीबीआई जांच करेगी. खैर. मुझे सीबीआई पर कोई भरोसा नहीं है। वे मूर्ख हैं। फिर भी सच्चाई सामने आनी ही है। दरिंदों को बचाने की कोशिश क्यों की जा रही है? जो भी इस अपराध के लिए जिम्मेदार है, उसे फांसी पर लटकाया जाना चाहिए तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद ने बड़ा ऐलान किया है।

स्पेशल फोरेंसिक टीम करेगी जांच  

दिल्ली से सीबीआई टीम के सदस्य पश्चिम बंगाल के कोलकाता में सीजीओ कॉम्प्लेक्स पहुंचे। कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के बाद, सीबीआई ने मामले को अपने हाथ में ले लिया है और दिल्ली से एक विशेष चिकित्सा और फोरेंसिक टीम भेजी है।

सीबीआई कर रही जांच  

कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश के बाद आरजी कर मेडिकल कालेज अस्पताल की डाक्टर से दुष्कर्म और हत्या की जांच सीबीआई को सौंप दी गई। मंगलवार को आदेश जारी होने के कुछ ही देर बाद केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारी टाला थाने पहुंचे। संबंधित मामलों की जांच रिपोर्ट, पुलिस से जुटाए गए सीसीटीवी फुटेज को सीबीआई को सौंपने का आदेश दिया गया है।