Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kolkata Doctor Case: स्वास्थ्य मंत्रालय के बाहर आज मरीजों का इलाज करेंगे AIIMS के डॉक्टर्स; बंगाल गवर्नर ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

Kolkata Doctors Murder Case Live Updates कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में एक प्रशिक्षु महिला चिकित्सक से दुष्कर्म और हत्या के मामले में न्याय की मांग को लेकर आंदोलन आज भी जारी है। देश के कई राज्यों में आज भी चिकित्सा सेवा प्रभावित रहेंगे। इस घटना को लेकर बंगाल गवर्नर ने आज इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है। वहीं 20 अगस्त यानी मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर सुनवाई करेगी।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Mon, 19 Aug 2024 09:53 AM (IST)
Hero Image
Kolkata Doctors Murder Case Live Updates: देशभर में डॉक्टरों की हड़ताल आज भी जारी है।(फोटो सोर्स: एएनआई)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में एक प्रशिक्षु महिला चिकित्सक से दुष्कर्म व हत्या (Kolkata Doctors Murder Case) के मामले में न्याय की मांग को लेकर डॉक्टरों का आंदोलन जारी है। देश के अलग-अलग हिस्सों में आज भी डॉक्टर्स हड़ताल पर हैं। एम्स और दिल्ली के अन्य अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टर 19 अगस्त से निर्माण भवन में स्वास्थ्य मंत्रालय के सामने सड़क पर मुफ्त ओपीडी सेवाएं देने का एलान किया है।

वहीं, इस मामले पर सियासत भी जारी है। भाजपा ने एक बार फिर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का इस्तीफा मांगा है। इसके अलावा, सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता के आरजी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में हुए जघन्य अपराध का स्वतः संज्ञान लिया है। 20 अगस्त यानी मंगलवार को इस मामले पर सुनवाई करने वाली है। चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ मामले को सुनेगी।

पढ़ें लाइव अपडेट्स

  •  मुंबई के डॉक्टरों और स्थानीय लोगों ने आज आजाद मैदान में विरोध प्रदर्शन किया
  • बंगाल के राज्यपाल डॉ सीवी आनंद बोस केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से मिलने सोमवार को दिल्ली जाएंगे। ज्य की मौजूदा परिस्थिति को लेकर राज्यपाल गृह मंत्री को रिपोर्ट सौंप सकते हैं। गृह मंत्री से मुलाकात के लिए राजभवन ने समय भी मांगा है। सूत्रों के अनुसार, राज्यपाल सोमवार या मंगलवार को गृह व स्वास्थ्य मंत्री से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें: कोलकाता में जारी आंदोलन के बीच गृह मंत्री से मिलेंगे बंगाल के राज्यपाल आनंद बोस, सौंप सकते हैं अहम रिपोर्ट