Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हम सत्ता में वापस आए तो...', तेलंगाना में सीएम रेवंत और KTR के बीच छिड़ी जंग; कहा- कचरा साफ कर देंगे

बीआरएस नेता केटी रामा राव ने कहा कि आप (रेवंत रेड्डी) जैसे दिल्ली के गुलाम से कभी भी तेलंगाना के स्वाभिमान और गौरव को समझने की उम्मीद नहीं की जा सकती। स्कूल के बच्चों के सामने गंदी भाषा का इस्तेमाल करना आपकी घटिया सोच और घटिया परवरिश को दर्शाता है। आपकी मानसिक बीमारी से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Wed, 21 Aug 2024 02:31 PM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी और पूर्व मंत्री केटीआर के बीच तीखी नोकझोंक हुई।

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना की राजनीति में मूर्ति को लेकर घमासान मच गया है। दरअसल, तेलंगाना सचिवालय के सामने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा स्थापित करने के कांग्रेस सरकार के फैसले से मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी और पूर्व मंत्री केटी रामा राव के बीच तीखी नोकझोंक शुरू हो गई है।

मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने पूर्व पीएम की जयंती पर केटीआर और उनके पिता के. चंद्रशेखर राव (KCR) पर हमला किया। पुंजागुट्टा में राजीव गांधी की जयंती पर एक सभा को संबोधित करते हुए रेवंत रेड्डी ने बीआरएस नेताओं को राजीव गांधी की प्रतिमा को छूने की चुनौती दी।

केटीआर दिन में सपने देख रहे हैं- सीएम

मुख्यमंत्री ने एक कार्यक्रम में कहा कि केटीआर दिन में सपने देख रहे हैं कि बीआरएस सत्ता में वापस आ जाएगी। उन्होंने पूछा कि क्या पूर्व मंत्री चाहते हैं कि उनके पिता की मूर्ति स्थापित की जाए। सीएम ने पूर्व मुख्यमंत्री केसीआर को शराबी भी कहा।

प्राणों की आहुति देने वाले नेता सम्मान के हकदार

सीएम रेवंत ने राज्य सचिवालय के सामने राजीव गांधी की प्रतिमा स्थापित करने का एलान किया है। उन्होंने कहा कि देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले नेता इस सम्मान के हकदार हैं। साथ ही कहा कि सचिवालय परिसर में जल्द ही राजीव गांधी और उनके बगल में तेलंगाना की मातृ देवी 'तेलंगाना थल्ली' की प्रतिमा स्थापित की जाएगी।

सचिवालय के आसपास से कचरा साफ कर देंगे

इसपर आगबबूला होते हुए केटीआर ने सत्ता में वापस आने पर मूर्ति को हटाने की धमकी दी। बीआरएस नेता ने दोहराया कि बीआरएस के सत्ता में वापस आने पर कचरा साफ कर देंगे। केटीआर ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "मेरे शब्दों को लिख लीजिए 'चीप मंत्री रेवंत'। हम जिस दिन वापस सत्ता में आएंगे, उसी दिन डॉ. बीआर अंबेडकर सचिवालय के आसपास से कचरा साफ कर देंगे।"

— KTR (@KTRBRS) August 20, 2024

कांग्रेस का फैसला तेलंगाना विरोधी है

पूर्व मंत्री केटीआर ने कहा कि यह पूर्व मुख्यमंत्री केसीआर के कार्यकाल की सफलता है कि तेलंगाना सचिवालय को फिर से एक शानदार इमारत में बदल दिया गया। उन्होंने तेलंगाना थल्ली के लिए आरक्षित जगह पर राजीव गांधी की प्रतिमा लगाने का फैसला करने के लिए कांग्रेस को "तेलंगाना विरोधी" कहा।

हमने किसी योजना का नाम नहीं बदला

उन्होंने कहा कि बीआरएस सरकार ने अपने दस साल के कार्यकाल के दौरान कभी भी योजनाओं या कांग्रेस नेताओं के नाम पर रखे गए स्थानों के नाम बदलने के बारे में नहीं सोचा।

बच्चों के सामने गंदी भाषा का इस्तेमाल करना घटिया सोच

केटी रामा राव ने आगे कहा, "आप (रेवंत रेड्डी) जैसे दिल्ली के गुलाम से कभी भी तेलंगाना के स्वाभिमान और गौरव को समझने की उम्मीद नहीं की जा सकती। स्कूल के बच्चों के सामने गंदी भाषा का इस्तेमाल करना आपकी घटिया सोच और घटिया परवरिश को दर्शाता है। आपकी मानसिक बीमारी से जल्द ठीक होने की कामना करता हूं।"

ये भी पढ़ें: हीलियम गैस सूंघकर की आत्महत्या, बेंगलुरु की बड़ी IT कंपनी में काम करने वाला युवक होटल के कमरे में मृत मिला