Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Land For Jobs Scam: तेजस्वी यादव के दिल्ली स्थित आवास पर 11 घंटे बाद खत्म हुआ ED का छापा

प्रवर्तन निदेशालय ने कथित जमीन के बदले नौकरी घोटाला मामले में शुक्रवार को बिहार के डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव के आवास पर छापेमारी की। करीब 11 घंटे से अधिक समय तक चली छापेमारी के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम तेजस्वी यादव के आवास से रवाना हुई।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Sat, 11 Mar 2023 06:05 AM (IST)
Hero Image
तेजस्वी यादव के दिल्ली स्थित आवास पर 11 घंटे बाद खत्म हुआ ED का छापा।

नई दिल्ली, एएनआई। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कथित जमीन के बदले नौकरी घोटाला मामले में शुक्रवार को बिहार के डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव के आवास पर छापेमारी की। करीब 11 घंटे से अधिक समय तक चली छापेमारी के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम तेजस्वी यादव के आवास से रवाना हुई।

लालू प्रसाद यादव के कई रिश्तेदारों के यहां हुई ईडी की छापेमारी

मालूम हो कि ईडी ने नौकरी के बदले जमीन घोटाले के मामले में शुक्रवार को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के कई रिश्तेदारों के खिलाफ दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) और बिहार में कई स्थानों पर छापेमारी की। समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि दिल्ली में लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती के साथ-साथ बिहार में राजद के नेता और पूर्व विधायक अबू दोजाना के आवास पर भी छापेमारी की गई।

— ANI (@ANI) March 10, 2023

15 से अधिक जगहों पर हुई ईडी की कार्रवाई

सूत्रों ने बताया कि ईडी द्वारा दिल्ली, एनसीआर और बिहार में करीब 15 से अधिक जगहों पर छापेमारी की जा रही है। ईडी की कई टीमों ने इन स्थानों पर एक साथ तलाशी ली। मालूम हो कि लालू प्रसाद यादव के समधी जितेंद्र यादव के घर पर छापा मारने वाली ईडी की टीम करीब 16 घंटे और 7 मिनट की कार्रवाई के बाद यहां से बाहर निकली। कार्रवाई करने वाली टीम के हाथ में सील बंद बैग थे, जिनमें कई दस्तावेज थे।

राबड़ी देवी से सीबीआई कर चुकी है पूछताछ

मालूम हो कि सीबीआई ने सोमवार को लालू प्रसाद यादव की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से भी उनके पटना स्थित निवास पर करीब पांच घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी। सीबीआई लालू प्रसाद, राबड़ी देवी और 14 अन्य के खिलाफ आपराधिक साजिश और भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के प्रावधानों के तहत पहले ही आरोप पत्र दायर कर चुकी है। दिल्ली की एक अदालत ने पिछले माह लालू प्रसाद और अन्य आरोपियों को 15 मार्च को पेश होने के लिए सम्मन जारी किया था।