Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Martyred Capt Pranjal: बेंगलुरु में बड़ी संख्या में लोगों ने शहीद कैप्टन प्रांजल को दी अंतिम विदाई

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए कैप्टन एम वी प्रांजल को बड़ी संख्या में लोगों ने मार्मिक दृश्यों के बीच अंतिम विदाई दी। उनके पार्थिव शरीर को शुक्रवार रात विमान से बेंगलुरु लाया गया और बाद में यहां निकट अनेकल तालुक में उनके माता-पिता के आवास पर ले जाया गया। शोक संतप्त लोगों ने कैप्टन प्रांजल के पार्थिव शरीर के पास जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Sat, 25 Nov 2023 01:29 PM (IST)
Hero Image
बेंगलुरु में बड़ी संख्या में लोगों ने शहीद कैप्टन प्रांजल को दी अंतिम विदाई

पीटीआई, बेंगलुरु। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए कैप्टन एम वी प्रांजल को बड़ी संख्या में लोगों ने मार्मिक दृश्यों के बीच अंतिम विदाई दी।

उनके पार्थिव शरीर को शुक्रवार रात विमान से बेंगलुरु लाया गया और बाद में यहां निकट अनेकल तालुक में उनके माता-पिता के आवास पर ले जाया गया।

शोक संतप्त लोगों ने कैप्टन प्रांजल के पार्थिव शरीर के पास जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

विपक्ष के नेता आर अशोक और बेंगलुरु ग्रामीण सांसद डी के सुरेश उन लोगों में शामिल थे जिन्होंने आज दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि दी और शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की।

पुष्पांजलि समारोह के बाद, प्रांजल को सेना और राज्य सरकार द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। उनके पार्थिव शरीर को अंतिम संस्कार के लिए जुलूस के रूप में कुडलू गेट स्थित श्मशान घाट ले जाया जाएगा।

बुधवार को राजौरी सेक्टर में आतंकवादियों के साथ गोलीबारी के दौरान अपनी जान गंवाने वाले 63 राष्ट्रीय राइफल्स के 29 वर्षीय जवान के परिवार में पत्नी और माता-पिता हैं।

कल रात उनके पार्थिव शरीर के यहां पहुंचने के बाद कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत और मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने एचएएल हवाईअड्डे पर उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि दी।

सिद्धारमैया ने दुख जताते हुए शहीद के परिवार को 50 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया।

विपक्षी भाजपा ने आज शहीद सैनिक के अंतिम संस्कार के मद्देनजर उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार के खिलाफ सीबीआई जांच की सहमति वापस लेने के कैबिनेट के फैसले पर राज्य सरकार के खिलाफ अपना विरोध प्रदर्शन स्थगित कर दिया है।

मैंगलोर रिफाइनरी एंड पेट्रोकेमिकल्स लिमिटेड के सेवानिवृत्त प्रबंध निदेशक एम वेंकटेश के बेटे, प्रांजल ने अपनी स्कूली शिक्षा दक्षिण कन्नड़ जिले के सुरथकल में की।

अपना इंजीनियरिंग और शैक्षणिक परामर्श कार्यक्रम पूरा करने के बाद, वह राष्ट्रीय रक्षा अकादमी में शामिल हो गए और सेना में भर्ती हो गए।

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी ने Made In India फाइटर जेट Tejas में भरी उड़ान, कहा- विश्व में हम किसी से कम नहीं

यह भी पढ़ें- Air Traffic: 23 नवंबर को लगभग 4 लाख 63 हजार 417 यात्रियों ने भरी उड़ान, भारतीय घरेलू विमानन में बना एक नया रिकॉर्ड