Move to Jagran APP

'रेलवे में हुआ जबरदस्त काम', भाजपा सांसद ने लोकसभा में की रेल मंत्रालय की तारीफ

गढ़वाल से भाजपा सांसद अनिल बलूनी ने बुधवार को लोकसभा में रेल मंत्रालय की अनुदान मांगों पर बहस में हिस्सा लिया। इस दौरान बलूनी ने पिछले दशक को भारतीय रेलवे के लिए स्वर्णिम काल बताया। बलूनी ने आगे कहा कि पिछले एक साल में 5000 किलोमीटर रेलवे लाइनों का निर्माण किया गया है। रेलवे के इतिहास में यह अवधि अभूतपूर्व रही है।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Wed, 31 Jul 2024 04:14 PM (IST)
Hero Image
भाजपा सांसद ने लोकसभा में की रेल मंत्रालय की तारीफ (फाइल फोटो)

पीटीआई, नई दिल्ली। गढ़वाल से भाजपा सांसद अनिल बलूनी ने बुधवार को पिछले दशक को भारतीय रेलवे के लिए 'स्वर्णिम काल' बताया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में जबरदस्त काम हुआ है।

लोकसभा में रेल मंत्रालय की अनुदान मांगों पर बहस के दौरान बोलते हुए बलूनी ने कहा कि पिछले एक साल में 5,000 किलोमीटर रेलवे लाइनों का निर्माण किया गया है। रेलवे के इतिहास में यह अवधि अभूतपूर्व रही है।

'5000 किलोमीटर रेल लाइन का हुआ निर्माण'

अनिल बलूनी ने आगे कहा, 'कई क्षेत्र जो केवल रेलगाड़ियों के बारे में सपने देखते थे, अब वहां रेल पहुंच गई है। हमारी रेलगाड़ियों की औसत गति अब 80 किलोमीटर प्रति घंटा है और पिछले साल ही 5000 किलोमीटर रेल लाइन का निर्माण किया गया है।' 

'पिछले 10 साल भारतीय रेलवे के लिए स्वर्णिम काल'

बलूनी ने यूपीए सरकार की तुलना में बजट आवंटन में वृद्धि और वंदे भारत तथा जन शताब्दी ट्रेनों की शुरुआत का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, पिछले 10 साल भारतीय रेलवे के लिए स्वर्णिम काल रहे हैं, जब इस क्षेत्र में जबरदस्त काम हुआ।

यह भी पढ़ें- ‘मैं अब और जीना नहीं चाहता’ राज्यसभा में किस बात पर भावुक होकर ऐसा बोले मल्लिकार्जुन खरगे?