Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'कर्नाटक में कांग्रेस के शासन में बिगड़ी कानून-व्यवस्था', हुबली में एक और युवती की हत्या पर भाजपा का पार्टी पर हमला

भाजपा ने हत्या के लिए अप्रत्यक्ष रूप से पुलिस को भी जिम्मेदार ठहराया।बता दें कि गत 18 अप्रैल को हुबली के एक कालेज परिसर में पूर्व सहपाठी ने एक अन्य युवती नेहा हिरमेथ की हत्या कर दी गई थी।पूर्व मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई ने गडग में कहा कि प्रदेशभर कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब हो चुकी है।उन्होंने सरकार पर राजनीतिक विरोधियों को दबाने के लिए पुलिस का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Thu, 16 May 2024 06:47 PM (IST)
Hero Image
भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई ( फाइल फोटो )

पीटीआई, बेंगलुरु। कर्नाटक के हुबली में नेहा हत्याकांड के बाद बुधवार को एक और युवती अंजली की हत्या पर विपक्षी भाजपा ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला। भाजपा ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार प्रदेश में कानून-व्यवस्था बनाए रखने में विफल साबित हुई है।

भाजपा ने हत्या के लिए अप्रत्यक्ष रूप से पुलिस को भी जिम्मेदार ठहराया। बता दें कि गत 18 अप्रैल को हुबली के एक कालेज परिसर में पूर्व सहपाठी ने एक अन्य युवती नेहा हिरमेथ की हत्या कर दी गई थी। पूर्व मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई ने गडग में कहा कि प्रदेशभर में कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब हो चुकी है। उन्होंने सरकार पर राजनीतिक विरोधियों को दबाने के लिए पुलिस का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया।

कांग्रेस सरकार का प्रशासन पर कोई नियंत्रण नहीं

हुबली में पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार ने कहा कि कांग्रेस सरकार का प्रशासन पर कोई नियंत्रण नहीं है। नेहा हत्याकांड के बाद हमें उम्मीद थी कि पुलिस अलर्ट पर होगी और इस प्रकार की घटनाओं पर रोक लगेगी लेकिन सरकार की लापरवाही के कारण एक और युवती की हत्या कर दी गई।

कांग्रेस राज में हत्या और वसूली की घटनाएं बढ़ी

बेंगलुरु में भाजपा नेता अश्वथ नारायण ने कहा कि कांग्रेस राज में हत्या, वसूली की घटनाएं बढ़ी हैं और कानून-व्यवस्था बदहाल हो चुकी है। इधर, अंजली की हत्या के मामले में पुलिस उपायुक्त रैंक के अधिकारी द्वारा तैयार की गई जांच रिपोर्ट के आधार पर हुबली धारवाड़ पुलिस आयुक्त रेणुका सुकुमार ने बेंदिगेरी पुलिस निरीक्षक सीबी चिक्कोडी और हेड कांस्टेबल रेखा हवाराड्डी कर्तव्य में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया। इन दोनों पर आरोपित द्वारा पीडि़त को दी गई धमकियों की शिकायत पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप था।

यह भी पढ़ें- HeatWave Alert: दिल्ली से लेकर पंजाब तक आग उगलेगा सूरज, उत्तर भारत के कई राज्यों के लिए हीटवेव अलर्ट; जानिए IMD का ताजा अपडेट