Move to Jagran APP

कई बीमारियों से जूझ रहा लॉरेंस बिश्नोई का खास शूटर, मूसेवाला मर्डर केस में आ चुका नाम; मां ने की मुलाकात

Lawrence Bishnoi छात्र जीवन से लॉरेंस बिश्नोई का करीबी विक्रम बराड़ इन दिनों कई बीमारियों से जूझ रहा है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने उसे यूएई से गिरफ्तार किया था। मूसेवाला हत्याकांड में भी विक्रम बराड़ का नाम सामने आया था। मौजूदा समय में बराड़ राजस्थान की अजमेर जेल में बंद है। बुधवार को उसकी मां ने जेल में मुलाकात की थी। जेल अधिकारियों के मुताबिक उसका इलाज जारी है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Thu, 17 Oct 2024 01:13 PM (IST)
Hero Image
लॉरेंस बिश्नोई और विक्रम बराड़। (फाइल फोटो)
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मुंबई में बाबा सिद्दीकी हत्याकांड और कनाडा पुलिस के बयान के बाद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई हर तरफ चर्चा में है। उसकी हिट लिस्ट में कई और दिग्गज लोगों के नाम शामिल हैं। खबरों के मुताबिक देशभर में उसके पास 700 से अधिक शूटरों का नेटवर्क है।

इसी के सहारे वह जेल से बैठे-बैठे वारदाताओं को अंजाम देता है। 31 मई 2022 को पंजाब के मानसा जिले के जवाहरके गांव में गायक सिद्धू मूसेवाला की ताबड़तोड़ गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्या की जिम्मेदारी भी लॉरेंस गैंग ने ली थी।

कई बीमारियों से जूझ रहा लॉरेंस का साथी

इस बीच जानकारी सामने आई है कि लॉरेंस बिश्नोई का एक खास शूटर कई बीमारियों से जूझ रहा है। डॉक्टरों की देखरेख में उसका इलाज चल रहा है। मौजूदा समय में लॉरेंस बिश्नोई का यह खास शूटर राजस्थान के अजमेर स्थित हाई सिक्योरिटी जेल में बंद है। कभी इस जेल में लॉरेंस बिश्नोई भी रह चुका है। बीमारियों से जूझ रहे लॉरेंस बिश्नोई के इस शूटर का नाम विक्रम बराड़ है।

कमर दर्द से जूझ रहा विक्रम

कड़ी सुरक्षा में विक्रम बराड़ को अजमेर स्थित जेएलएन अस्पताल ले जाया गया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विक्रम बराड़ कमर दर्द से जूझ रहा है। उसने यह भी कहा कि उसकी याददाश्त भी कमजोर हो रही है। राजस्थान पुलिस के गिरफ्त में लेने के बाद से वह अजमेर जेल में बंद है।

लॉरेंस से कैसे हुई विक्रम की मुलाकात?

अजमेर जेल के अक्षीक्षक पारसमल जांगिड़ ने कहा कि बुधवार को विक्रम बराड़ से उसकी मां ने मुलाकात की थी। बराड़ कई बीमारियों से जूझ रहा है। स्वास्थ्य जांच के बाद डॉक्टरों ने इसकी पुष्टि की। उसका इलाज चल रहा है। विक्रम बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई की मुलाकात चंडीगढ़ स्थित पंजाब विश्वविद्यालय में हुई थी। यहां विक्रम बराड़ स्टूडेंट्स ऑर्गनाइजेशन ऑफ पंजाब यूनिवर्सिटी (SOPU) से जुड़ा।

हनुमानगढ़ का रहने वाला

लॉरेंस बिश्नोई और विक्रम बराड़ छात्र राजनीति में सक्रिय थे। इसी दौरान दोनों के बीच घनिष्ठ दोस्ती हो गई। मगर बाद में दोनों ने अपराध की दुनिया में कदम रखा। विक्रम बराड़ मूलरूप से राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले का रहने वाला है। लॉरेंस के इशारे पर विक्रम हथियारों की तस्करी भी करता था। विक्रम बराड़ के खिलाफ 11 मामले दर्ज हैं। वह जबरन वसूली में भी संलिप्त रहा। 

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया-तुर्की में बनी पिस्तौल से हुई बाबा सिद्दीकी की हत्या, 21 मई को उड़ी थी फायरिंग की अफवाह

यह भी पढ़ें: यूट्यूब से सीखा गोली चलाना, Insta पर होती थी बातें; आरोपियों को लेकर पुलिस ने किए सनसनीखेज खुलासे