Move to Jagran APP

'1 करोड़ 11 लाख 11 हजार 111 रुपये...', Lawrence Bishnoi के एनकाउंटर पर करणी सेना क्यों देगी इनाम; बताई वजह

Lawrence Bishnoi Encounter करणी सेना ने लॉरेंस बिश्नोई को जान से मारने की धमकी दी है।करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज शेखावत ने घोषणा की है कि लॉरेंस बिश्नोई के एनकाउंटर करने वाले पुलिसकर्मी को 1 करोड़ 11 लाख 11 हजार 111 रुपये का इनाम करणी सेना की तरफ से दिया जाएगा। बता दें कि कुछ दिनों पहले सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या हुई थी।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Tue, 22 Oct 2024 10:53 AM (IST)
Hero Image
लॉरेंस बिश्नोई का एनकाउंटर करने वालों को 1 करोड़ का इनाम: करणी सेना।(फोटो सोर्स: सोशल मीडिया)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) को जान से मारने की धमकी दी गई है।  क्षत्रिय करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज शेखावत ने लॉरेंस बिश्नोई को लेकर एक बड़ी घोषणा की है।

राज शेखावत ने कहा है कि जो पुलिसकर्मी लॉरेंस बिश्नोई का एनकाउंटर करेगा उसके 1 करोड़ 11 लाख 11 हजार 111 रुपये का इनाम करणी सेना (Karni Sena) की तरफ से दिया जाएगा। क्षत्रिय करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज शेखावत का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

करणी सेना ने क्यों दी धमकी?

इस वायरल वीडियो में राज शेखावत ने कहा है कि मुझे सिर्फ इतना पता है कि हमारी धरोहर परम आदरणीय अमर शहीद सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या लॉरेंस बिश्नोई ने कराई थी।

राज शेखावत ने आगे कहा," जो पुलिसकर्मी लॉरेंस बिश्नोई का एनकाउंटर करेगा उस पुलिसकर्मी को करणी सेना की तरफ से इनाम के तौर पर एक करोड़ 11 लाख 11 हजार 111 रुपये दिए जाएंगे। इतना ही नहीं बहादुर पुलिसकर्मी के परिवार की सुरक्षा और संपूर्ण व्यवस्थाओं का दायित्व भी हमारा ही रहेगा।"

बता दें कि पिछले साल , 5 दिसंबर को सुखदेव सिंह गोगामेडी की उनके आवास पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

बिश्नोई गैंग ने ली बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी

हाल ही में हुई एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी भी बिश्नोई गैंग ने ही ली है। गैंग से जुड़े तथाकथित एक गुर्गे ने सोशल मीडिया हैंडल पर लिखा था कि जो भी सलमान खान के साथ खड़ा होगा, उसे अपने अंजाम के बारे में पता रहना चाहिए। 

क्यों सलमान खान के पीछे पड़ा है लॉरेंस बिश्नोई? 

आरोप है कि साल 1998 में 'हम साथ साथ हैं' फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान खान ने काले हिरण का शिकार किया था। यह मामला कोर्ट में विचाराधीन है।

वहीं, पिछले कुछ साल से लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े लोग बार-बार सलमान खान को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। गैंग का कहना है बिश्नोई समाज जानवरों को भगवान की तरह पूजते हैं। सलमान खान को अपनी गलती के लिए माफी मांगनी चाहिए। 

यह भी पढ़ें: क्या बाबा सिद्दीकी की हत्या में Lawrence Bishnoi का हाथ नहीं? मामले में आया नया ट्विस्ट; पुलिस ने क्या किया दावा?