Move to Jagran APP

जाम छलकाने वाले ध्यान दें! दिल्ली-यूपी समेत सात राज्यों में तीन दिन बंद रहेंगे शराब के ठेके; नोट करें तारीखें

Liquor Shop Closed शराब के शौकीनों के लिए अहम सूचना है। हरियाणा में विधानसभा चुनाव के चलते तीन दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगीं। इसके चलते छह अन्य राज्यों के भी कई इलाकों में शराब की बिक्री पर पाबंदी रहेगी। गौरतलब है कि हरियाणा में गुरुवार शाम से चुनाव प्रचार थम गया है और अब पांच अक्टूबर को मतदान होना है। वहीं आठ अक्टूबर को मतों की गणना की जाएगी।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Thu, 03 Oct 2024 07:40 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा विधानसभा चुनाव के चलते शराब की दुकानें बंद रहेंगीं। (File Image)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा में चुनाव प्रचार थम गया है और अब पांच अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे। वहीं, आठ अक्टूबर को मतगणना है। इस बीच चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुसार चुनाव के चलते राज्य में शराब की दुकानें बंद रहेंगीं।

शराब बंदी का ये आदेश हरियाणा के साथ-साथ उससे सटे अन्य राज्यों के इलाकों में भी लागू होगा। हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के आदेश के अनुसार हरियाणा से सटे यूपी, दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के इलाकों में भी शराब की दुकानें बंद रहेंगीं।

इन इलाकों में बंद रहेंगी दुकानें

बता दें कि अन्य राज्यों में हरियाणा की सीमा से तीन किलोमीटर के दायरे में आने वाली दुकानें बंद रहेंगीं। दुकानें गुरुवार शाम से लेकर शनिवार शाम तक बंद रहेंगीं। इसके बाद आठ अक्टूबर को वोटिंग वाले दिन भी इन इलाकों में शराब बिक्री पर पाबंदी रहेगी।

इससे पहले बुधवार को गांधी जयंती के दिन भी देशभर में शराबबंदी लागू थी। ऐसे में हरियाणा और आसपास के इलाकों में इस माह चार दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगीं।