Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खतरनाक ड्राइविंग-सिग्नल जंपिंग कर रहे भावी सांसद, लोकसभा उम्मीदवारों ने तेलंगाना में ट्रैफिक चालान के लगाए ढेर

लोकसभा चुनाव 2024 में दो चरणों की वोटिंग हो चुकी है और उम्मीदवार चुनाव में तीसरे चरण के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं। मगर इसी बीच प्रत्याशी सड़कों पर ट्रैफिक सिग्नल भी तोड़ रहे हैं। चुनाव में देश की बड़ी पार्टियों के उम्मीदवारों के जमकर चालान काटे जा रहे हैं। इसमें भाजपा कांग्रेस और बीआरएस के उम्मीदवार शामिल हैं।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sat, 04 May 2024 04:53 PM (IST)
Hero Image
उम्मीदवारों को हलफनामा देने से पहले बकाया जमा करना जरूरी। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जेएनएन, हैदराबाद। लोकसभा चुनाव 2024 में दो चरणों की वोटिंग हो चुकी है और उम्मीदवार चुनाव में तीसरे चरण के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं। मगर इसी बीच प्रत्याशी सड़कों पर ट्रैफिक सिग्नल भी तोड़ रहे हैं। चुनाव में देश की बड़ी पार्टियों के उम्मीदवारों के जमकर चालान काटे जा रहे हैं। इसमें भाजपा, कांग्रेस और बीआरएस के उम्मीदवार शामिल हैं।

दरअसल, इन लोकसभा उम्मीदवारों की गाड़ियों के खिलाफ अलग-अलग ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन होने पर चालान जमा नहीं किए गए हैं। ये सभी उल्लंघन खतरनाक ड्राइविंग, नो पार्किंग, सिग्नल जंपिंग और अनुचित नंबर प्लेट सहित मामलों से संबंधित हैं।

उम्मीदवारों को हलफनामा देने से पहले बकाया जमा करना जरूरी

ज्ञात हो कि सभी उम्मीदवारों को चुनावी हलफनामा जमा करने से पहले सभी बकाया राशि का भुगतान करना जरूरी है। हालांकि, इनमें से कई उम्मीदवारों का कहना है कि जब ट्रैफिक उल्लंघन हुआ तब वे गाड़ी नहीं चला रहे थे।

डिस्काउंट ऑफर के दौरान कईयों ने चालान भरा

कुछ लोकसभा उम्मीदवारों ने तेलंगाना पुलिस द्वारा हाल ही में दिए गए डिस्काउंट ऑफर के दौरान चालान का भर दिया है, लेकिन उनमें से कुछ उम्मीदवार इस अवसर का फायदा उठाने में नाकाम रहे। वहीं, कुछ उम्मीदवारों ने अपना बकाया चुकाने के बाद फिर से नया उल्लंघन किया है।

कोप्पुला ईश्वर पर सबसे ज्यादा 6,210 रुपये के चालान

पेडपल्ली लोकसभा से बीआरएस उम्मीदवार कोप्पुला ईश्वर पर 2019 से लेकर अबतक सबसे ज्यादा 6,210 रुपये के चालान लंबित हैं। मेडक लोकसभा से कांग्रेस उम्मीदवार नीलम मधु को तेज गति से गाड़ी चलाने के लिए कई महीनों से लंबित 3,305 रुपये का जुर्माना भरना है।

वहीं, जहीराबाद से कांग्रेस उम्मीदवार सुरेश कुमार शेटकर पर दिसंबर 2023 से तेज गति से गाड़ी चलाने के लिए 3,105 रुपये का चालान लंबित है।

ये भी पढ़ें: तमिलनाडु में कांग्रेस नेता का आधा जला हुआ शव खेत में मिला, विशेष टीम गठित कर जांच में जुटी पुलिस