Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस के चुनाव घोषणा पत्र को कल मिलेगी CWC की मंजूरी, CEC की बैठक भी संभव

Congress Election Manifesto कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के घोषणापत्र को मंगलवार को मंजूरी देगी। सूत्रों के अनुसार लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी के शेष उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक भी 19 या 20 मार्च को हो सकती है।

By Jagran News Edited By: Prateek Jain Updated: Mon, 18 Mar 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस के चुनाव घोषणा पत्र को कल मिलेगी CWC की मंजूरी, CEC की बैठक भी संभव

पीटीआई, नई दिल्ली। कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी के घोषणापत्र को मंगलवार को मंजूरी देगी।

सूत्रों के अनुसार लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी के शेष उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक भी 19 या 20 मार्च को हो सकती है।

कांग्रेस ने अब तक दो अलग-अलग सूचियों में कुल 82 उम्मीदवारों की घोषणा की है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि सीडब्ल्यूसी 19 मार्च को बैठक करेगी और मसौदा घोषणापत्र पर चर्चा कर उसे मंजूरी देगी जिसमें न्याय के लिए पांच  'गारंटियां' दी गई हैं।

25 गारंटी और पांच न्‍याय का जिक्र

उन्होंने कहा कि पार्टी 25 गारंटियों के साथ 'पांच न्याय' - 'भागीदारी न्याय', 'किसान न्याय', 'नारी न्याय', 'श्रमिक न्याय' और 'युवा न्याय' के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी। इसकी घोषणा कांग्रेस अध्यक्ष खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पहले ही कर चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा, ये कांग्रेस पार्टी की गारंटी हैं, किसी एक व्यक्ति की नहीं।

यह भी पढ़ें - 

देखकर खुशी हुई..., पीएम मोदी की श्रीनगर में पहली फॉर्मूला-4 कार शो पर प्रतिक्रिया, शख्स बोला-मेरा कश्मीर बदल रहा है

Lok Sabha Election 2024: तृणमूल नेता प्रसून बनर्जी के कथित वीडियो को लेकर BJP भड़की, केंद्रीय बलों और चुनाव आयोग को धमकाने का लगाया आरोप