Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha polls: मोदी की गारंटी का रथ रवाना, एक करोड़ लोगों के सुझावों से बनेगा भाजपा का संकल्प पत्र

भाजपा अध्यक्ष जे.पी.नड्डा ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र तैयार करने के लिए जनता की मदद मांगी है। इसके लिए उन्होंने एक वीडियो वैन को हरी झंडी दिखाई। जेपी नड्डा ने कहा कि ये वैन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए कार्यों और भारत को एक विकसित देश बनाने के उनके दृष्टिकोण को जनता के बीच उजागर करेंगी।

By Jagran News Edited By: Shalini Kumari Updated: Mon, 26 Feb 2024 04:56 PM (IST)
Hero Image
जेपी नड्डा ने वीडियो वैन को दिखाई हरी झंडी (फोटो सोर्स-@JPNadda)

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव अभियान का औपचारिक आगाज करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 'विकसित भारत, मोदी की गारंटी' थीम के साथ एक हजार वैन को झंडी दिखाकर रवाना किया। सभी लोकसभा क्षेत्रों में पहुंचने वाला यह वैन मोदी सरकार की 10 साल की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने के साथ-साथ लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के संकल्प पत्र के लिए उनके सुझाव जुटाने का काम भी करेगी। जेपी नड्डा के अनुसार 15 अगस्त तक एक करोड़ सुझाव जुटाने का लक्ष्य है, जिसके आधार पर संकल्प पत्र तैयार किया जाएगा। जनता के सुझाव हासिल करने के लिए पार्टी ने 9090902024 मोबाइल नंबर मिस्ड काल के साथ ही सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्म और नमो एप पर अलग सेक्शन का प्रविधान किया है।

लोगों से मांगे घोषणा पत्र के सुझाव

महासचिव तरुण चुग और सुनील बंसल की उपस्थिति में रथों को रवाना करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि भाजपा विकसित भारत और मोदी की गारंटी के साथ लोकसभा चुनाव के पहले पूरे देश में पहुंचने का फैसला किया है। उनके अनुसार अमृत काल में देश विकसित भारत की ओर लंबी छलांग लगाने को तैयार है और इसमें आम जनता की साझेदारी सुनिश्चित करना जरूरी है। लोकसभा चुनाव के पहले यह जानना जरूरी है कि अगले पांच साल में आम जनता देश को किस रूप में देखना चाहती है। जाहिर भाजपा उसी के अनुसार अपना संकल्प पत्र भी जनता के सामने रखेगी, जो अगले पांच साल तक सरकार के दिशानिर्देश के रूप में काम करेगा।

370 सीटें जीतने का लक्ष्य

जेपी नड्डा के अनुसार 'विकसित भारत, मोदी की गारंटी' का रथ जनता से सुझाव जुटाने के साथ-साथ उन्हें भाजपा के साथ जोड़ने का भी काम करेगी। इसके तहत वीडियो वैन के माध्यम से 250 स्थानों पर विभिन्न वर्गों के साथ संवाद किया जाएगा और उनके सुझावों को भी संकल्प पत्र में स्थान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मिस्ड काल के माध्यम से जुड़ने वाले लोगों को काल कर उनके सुझाव लिए जाएंगे और पार्टी के सामने रखा जाएगा। इसके साथ ही व्हाट्सअप, एक्स, वायस मैसेज, आइवीआर के माध्यम से जनता अपना संदेश पार्टी तक पहुंचा सकती है। इसके अलावा नमो एप पर अलग सेक्शन बनाया गया है, जहां जनता सीधे अपना सुझाव दे सकती है।

यह भी पढ़ें: तमिलनाडु में टीएमसी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी भाजपा, जानें क्यों लिया गया ऐसा फैसला

यह भी पढ़ें: कल केरल दौरे पर जाएंगे PM Modi, ISRO की तीन तकनीकी सुविधाओं का करेंगे उद्घाटन; गगनयान मिशन की भी करेंगे समीक्षा