Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: NDA सांसदों के साथ लोकसभा की रणनीति बनाएंगे PM Modi, नड्डा और गडकरी भी रहेंगे मौजूद

इससे पहले सोमवार को पीएम मोदी ने 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा की तैयारियों के तहत पश्चिमी उत्तर प्रदेश बुंदेलखंड और ब्रज क्षेत्र के एनडीए सांसदों के साथ बैठकें कीं और उनसे लोगों तक सरकारी योजनाओं की जानकारी देने का आग्रह किया। पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल ओडिशा और झारखंड के एनडीए सांसदों के साथ बैठक में कहा कि गठबंधन की 25 साल की यात्रा अभूतपूर्व रही है।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaUpdated: Wed, 02 Aug 2023 07:00 AM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Election 2024: NDA सांसदों के साथ लोकसभा की रणनीति बनाएंगे PM Modi, नड्डा और गडकरी भी रहेंगे मौजूद

नई दिल्ली, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले बुधवार को उत्तर प्रदेश के काशी और अवध क्षेत्र के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के सांसदों के समूहों के साथ बैठक करेंगे। क्लस्टर-3 बैठक में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और अमित शाह होंगे और इसकी मेजबानी अनुप्रिया पटेल और महेंद्र नाथ पांडे करेंगे। जबकि पीएम मोदी तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, पुडुचेरी, अंडमान और निकोबार द्वीप और लक्षद्वीप के सांसदों के साथ क्लस्टर-4 बैठकों की अध्यक्षता करेंगे। बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी शामिल होंगे।

सरकारी योजनाओं की जानकारी

इससे पहले सोमवार को पीएम मोदी ने 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा की तैयारियों के तहत पश्चिमी उत्तर प्रदेश, बुंदेलखंड और ब्रज क्षेत्र के एनडीए सांसदों के साथ बैठकें कीं और उनसे लोगों तक सरकारी योजनाओं की जानकारी देने का आग्रह किया। पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल, ओडिशा और झारखंड के एनडीए सांसदों के साथ बैठक में कहा कि गठबंधन की 25 साल की यात्रा अभूतपूर्व रही है और एनडीए इसे आगे ले जाने का इरादा रखता है। हम मिलकर 2024 में जीत सुनिश्चित करेंगे।

2024 लोकसभा चुनावों में जीत पर जोर

प्रधानमंत्री मोदी ने आगामी 2024 लोकसभा चुनावों में जीत पर जोर दिया और कहा, "एनडीए सरकार ने नौ वर्षों की सत्ता में "बुनियादी ढांचे के विकास में अभूतपूर्व काम" किया है। अगर हम यूपीए सरकार के 10 साल और हमारी सरकार के 9 साल के कार्यों की तुलना करें तो हमने बुनियादी ढांचे के विकास में अभूतपूर्व काम किया है और यह काम हर घर तक पहुंच गया है। आज लोग इसका लाभ उठा रहे हैं।"

एनडीए की 25वीं वर्षगांठ

बैठक में पीएम मोदी ने सभी सांसदों से 2024 के चुनावों से पहले "सक्रिय" होने और मतदाताओं से "सीधे संवाद" करने को भी कहा। करीब 1:30 घंटे तक चली बैठक में एनडीए सांसदों की ओर से कुछ प्रेजेंटेशन दिए गए। पीएम मोदी 31 जुलाई से 10 अगस्त के बीच कई बैठक करेंगे। इस दौरान भाजपा एनडीए की 25वीं वर्षगांठ भी मनाएगी और साथ ही सत्तारूढ़ गठबंधन 2024 की चुनावी लड़ाई के लिए रणनीति बनाई जाएगी। भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के तहत 38 दल हैं।